close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीजेपी नेता बैजयंत जय पांडा का बड़ा बयान, Exit polls गलत हो सकते हैं लेकिन...

19 मई की शाम आए ज्यादातर ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करने जा रहे हैं. 

बीजेपी नेता बैजयंत जय पांडा का बड़ा बयान, Exit polls गलत हो सकते हैं लेकिन...
केंद्रपाडा लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद पांडा ने ओडिशा में बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई...

भुवनेशर : बीजेपी उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा ने सोमवार को एग्जिट पोल के नतीजों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि देश को 23 मई को आने वाले चुनाव परिणामों नतीजों का इंतजार करना चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि एग्जिट पोल गलत हो सकते हैं लेकिन हर समय नहीं.

चुनाव से पहले बीजेडी से बीजेपी में आए पांडा ने कहा, "कुछ एग्जिट पोल एजेंसियों द्वारा किए जाते हैं, जिसमें बीजेडी के लिए अच्छे नतीजों की घोषणा की गई थी और वे अनुमान सही निकले. इसी तरह से कुछ एजेंसियां ओडिशा में बीजेपी के बेहतर प्रदर्शन का अनुमान जता रही हैं. इसलिए, आप अपनी सुविधा के मुताबिक, एग्जिट पोल को स्वीकार या खारिज नहीं कर सकते. निश्चित रूप से एग्जिट पोल गलत हो सकते हैं लेकिन 23 मई तक इंतजार कीजिए." 

केंद्रपाडा लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद पांडा ने विश्वास जताते हुए कहा, "एनडीए फिर से सत्ता में आएगी और नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. यह बिल्कुल साफ है. यह देश के लोगों का मिजाज है. यह बहुत खुशी की बात है."  

गौरतलब है कि 19 मई की शाम आए ज्यादातर ज्यादातर एक्जिट पोल के मुताबिक नरेन्द्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री के रूप में वापसी करने जा रहे हैं. यहां तक कि कुछ एक्जिट पोल ने बीजेपी नीत एनडीए को बहुमत के लिए जरूरी 272 सीटों से कहीं अधिक 300 प्लस सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया है. हालांकि कई एक्जिट पोल के मुताबिक भाजपा-गठबंधन को उत्तर प्रदेश में खासा नुकसान हो रहा है.

 

2014 के आम चुनाव में पार्टी को 71 सीटें मिली थीं. एबीपी नीलसन की मानें तो भाजपा-गठबंधन को उत्तर प्रदेश में सिर्फ 22 सीटें मिलने की संभावना है, जबकि न्यूज 18-इपसस और न्यूज24 चाणक्य के अनुसार राजग को 60 से ज्यादा सीटें मिलेंगी. भगवा पार्टी को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में इस बार ज्यादा फायदा होता दिख रहा है.