चुनाव से पहले राजस्‍थान BJP में बगावत, केंद्रीय मंत्री मेघवाल के विरोध में ‍दिग्‍गज नेता का इस्‍तीफा

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनावी समर में राजस्‍थान बीजेपी में उथल पुथल मची है. राजस्‍थान बीजेपी के दिग्‍गज नेता देवी सिंह भाटी ने मेघवाल पर कांग्रेस के साथ मिलकर उसके एजेंट के रूप में काम करने का आरोप भी लगाया है. 

चुनाव से पहले राजस्‍थान BJP में बगावत, केंद्रीय मंत्री मेघवाल के विरोध में ‍दिग्‍गज नेता का इस्‍तीफा
भाटी 7 बार विधायक भी रह चुके हैं. (फाइल फोटो)

रौनक व्यास, बीकानेर: भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता देवी सिंह भाटी ने शुक्रवार को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बीकानेर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को टिकट नहीं देने की मांग को लेकर इस्तीफा देने की बात कही है. इस्तीफे के बाद भाटी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश नेतृत्व को मेल कर दिया है.  

इस दौरान इस्तीफे का कारण पूछने पर उन्होंने कहा कि बीकानेर के मौजूदा सांसद मेघवाल को लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं दिया जाना चाहिए. मैंने इसपर अपनी आपत्ति केंद्र और प्रदेश नेतृत्व के समक्ष दर्ज करा दी है. लेकिन अब लगता है कि पार्टी नेतृत्व ने मेरी मांग पर ध्यान नहीं दिया है. जिसके बाद मैंने इस्तीफा देने का फैसला लिया है. फिलहाल मेघवाल के इस्तीफे पर बीजेपी के राज्य नेतृत्व ने अब तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है.

भाटी ने मेघवाल पर कांग्रेस के साथ मिलकर उसके एजेंट के रूप में काम करने का आरोप भी लगाया है. भाटी ने कहा कि उन्होंने दिसंबर में विधानसभा चुनाव के दौरान भी यह बात पार्टी नेतृत्व के समक्ष रखी थी.

हालांकि पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा अभी नहीं की है. ऐसे में मेघवाल को बीकानेर से टिकट नहीं मिलने की स्थिति में भाटी क्या करेंगे इसका जवाब आने वाले कुछ दिनों में पता चलेगा. आपको बता दें कि, राजस्थान विधानसभा में सात बार विधायक रहे भाटी, मेघवाल के बड़े विरोधी रहे हैं.

वैसे माना जा रहा है कि चुनाव के पहले भाटी का विरोध बीकानेर सीट पर मेघवाल के लिए कई परेशानियां खड़ी कर सकता है. वैसे लोकसभा चुनाव के दौरान मेघवाल की सीट बदलने की भी अटकलें काफी तेज है.