ओडिशा के खुर्दा में बीजेपी नेता की हत्या, CM नवीन पटनायक ने जताया शोक
Advertisement
trendingNow1516453

ओडिशा के खुर्दा में बीजेपी नेता की हत्या, CM नवीन पटनायक ने जताया शोक

यह घटना रविवार मध्यरात्रि को हुई जब जेना खुर्दा विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कालू चरण खांडयात के मकान के नजदीक खड़े थे और पार्टी के कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे थे.

खुर्दा विधानसभा क्षेत्र में मतदान 23 अप्रैल को हो रहा है. (प्रतीकात्मक फोटो)

भुवनेश्वर: ओडिशा के खुर्दा शहर में अज्ञात बदमाशों ने एक स्थानीय बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी जिसके बाद भगवा पार्टी ने प्रदर्शन किया. पुलिस ने सोमवार को बताया कि मृतक की पहचान खुर्दा जोन-9 के बीजेपी मंडल अध्यक्ष मंगुली जेना के रूप में हुई है.

यह घटना रविवार मध्यरात्रि को हुई जब जेना खुर्दा विधानसभा सीट के बीजेपी उम्मीदवार कालू चरण खांडयात के मकान के नजदीक खड़े थे और पार्टी के कार्यकर्ताओं से चर्चा कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि मोटरसाइकिल पर आए बदमाशों ने चार गोलियां चलाई जिसमें दो गोली जेना को लगीं. 

हत्या के कारण का नहीं हुआ खुलासा
उन्हें खुर्दा जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शहर को फौरन सील कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी. हमलावरों को पकड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर छापे मारे गए. पुलिस ने बताया कि हत्या के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चला है..

बीजेपी ने खुर्दा बंद का किया आह्वान
इस बीच, बीजेपी की जिला इकाई ने हत्या के खिलाफ सोमवार सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक खुर्दा में बंद का आह्वान किया है. हत्या की कड़ी निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं से लोकतंत्र में विश्वास और शांति बनाए रखने की अपील की है. प्रधान ने कहा, ‘‘लोग आगामी चुनाव में ‘बैलेट’ के जरिए ‘बुलेट’ का जवाब देंगे.’’ 

सीएम पटनायक ने की निंदा
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी बीजेपी नेता की हत्या की निंदा की और निर्वाचन आयोग से अनुरोध किया कि वह पुलिस को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दे. पटनायक ने ट्वीट कर कहा, ‘‘लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. मैं शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.’’ 

बीजद उम्मीदवार भी घटना से हतप्रत
खुर्दा विधानसभा सीट से बीजद उम्मीदवार जीतू मित्रा ने कहा, ‘‘मैं इस घटना की निंदा करता हूं. मेरे 40 साल लंबे राजनीतिक करियर में यह पहली बार है कि खुर्दा में किसी नेता की हत्या की गई.’’  

23 अप्रैल को है चुनाव
आपको बता दें कि, भुवनेश्वर लोकसभा सीट के तहत आने वाले खुर्दा विधानसभा क्षेत्र में मतदान 23 अप्रैल को होगा. वहीं, ओडिशा में संसदीय चुनावों के साथ ही विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं.

Trending news