close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पूर्वी दिल्‍ली से गौतम गंभीर होंगे बीजेपी के उम्‍मीदवार, मीनाक्षी लेखी को नई द‍िल्‍ली से टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए बीजेपी ने द‍िल्‍ली के लिए अपनी दो सीटों के लि‍ए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. पूर्वी दिल्‍ली से महेश ग‍िरी का ट‍िकट काटकर गौतम गंभीर को टिकट दिया गया है.

पूर्वी दिल्‍ली से गौतम गंभीर होंगे बीजेपी के उम्‍मीदवार, मीनाक्षी लेखी को नई द‍िल्‍ली से टिकट
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर बीजेपी ने दिल्ली की दो सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. बीजेपी की ओर से जारी सूची में पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से हाल ही में पार्टी में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के नाम पर मुहर लगाई है. वहीं, नई दिल्ली लोकसभा सीट से मीनाक्षी लेखी को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले बीजेपी ने रविवार को दिल्ली की चार अन्य सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए थे. 

बीजेपी ने पूर्वी दिल्ली सीट से निवर्तमान सांसद महेश गिरी का टिकट काटते हुए गौतम गंभीर को प्रत्याशी घोषित किया है. इसके साथ ही बीजेपी ने मीनाक्षी लेखी पर एक बार फिर से भरोसा जताया है. इन सबके बीच बीजेपी ने अभी उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट पर उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है. इस सीट से उदित राज बीजेपी के मौजूदा सांसद हैं.

वहीं, अपना टिकट कटने की आशंकाओं के बीच उत्तर पश्चिम दिल्ली सुरक्षित लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद उदित राज ने ट्वीट कर लिखा कि उन्हें भरोसा है कि बीजेपी देश में दलितों के साथ विश्वासघात नहीं करेगी. बीजेपी ने दिल्ली की 7 में से 6 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. उदित राज ने लिखा है कि मैंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से कई बार बात करने की कोशिश की और उन्हें एसएमएस भी भेजा. मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी बात करने की कोशिश की.’’

बीजेपी ने दिल्ली की 7 सीटों में से 4 चेहरों के नाम का ऐलान किया था. हर्षवर्धन को चांदनी चौक से उम्‍मीदवार बनाया गया है. उत्तरी पूर्वी सीट से एक बार फि‍र से मनोज तिवारी को टिकट दिया गया है. पश्‍च‍िमी दिल्ली से साहिब सिंह वर्मा के बेटे प्रवेश वर्मा पर पार्टी ने एक बार फिर से भरोसा जताया है. वहीं दक्ष‍िण दिल्‍ली सीट से बीजेपी ने रमेश बि‍धूड़ी को मैदान में उतारा है. बिधूड़ी का मुकाबला इस सीट पर AAP के राघव चड्ढा से होगा.