हरियाणा में बीजेपी सूपड़ा साफ करने की ओर, कांग्रेस को झटका, हुड्डा भी हारे
Advertisement

हरियाणा में बीजेपी सूपड़ा साफ करने की ओर, कांग्रेस को झटका, हुड्डा भी हारे

बीजेपी के प्रदेश महासचिव संजय भाटिया ने करनाल सीट से 6,56,142 वोट के अंतर से मौजूदा कांग्रेस विधायक कुलदीप शर्मा को हराया. 

.(फाइल फोटो)

चंडीगढ़: बीजेपी हरियाणा में सूपड़ा साफ करने वाली है. भगवा पार्टी के उम्मीदवार आठ लोकसभा क्षेत्रों में जीत चुके हैं या 3-6 लाख वोट के अंतर से आगे हैं. हरियाणा में भाजपा का अब तक का यह सबसे अच्छा प्रदर्शन है. चुनाव आयोग के परिणाम और ताजा रुझान के मुताबिक कांग्रेस का सूपड़ा साफ होने वाला है. 2014 में भाजपा ने आठ सीटों पर चुनाव लड़ा था और उसमें से सात पर जीत हासिल की थी. आईएनएलडी ने दो सीटें और कांग्रेस एक सीट पर विजयी रही थी.  2019 के लोकसभा चुनाव में सत्ताधारी भाजपा ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया है.

बीजेपी के प्रदेश महासचिव संजय भाटिया ने करनाल सीट से 6,56,142 वोट के अंतर से मौजूदा कांग्रेस विधायक कुलदीप शर्मा को हराया. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सोनीपत में भाजपा के निवर्तमान सांसद रमेश चंद्र कौशिक से 1,64,864 मतों के अंतर से हार गए. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर भी सिरसा से हार गए जबकि पार्टी की वरिष्ठ नेता कुमारी सैलजा अंबाला से हारती नजर आ रही हैं. 

Trending news