4 दिन पहले ही कांग्रेस से बीजेपी में आया था यह विधायक, अब विपक्ष के नेता खड़गे को देगा चुनौती

बीएस येदियुरप्पा ने यह भी दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी कर्नाटक की 28 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. 

4 दिन पहले ही कांग्रेस से बीजेपी में आया था यह विधायक, अब विपक्ष के नेता खड़गे को देगा चुनौती
उमेश जाधव ने हाल ही में कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है.

बेंगलुरु: कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने बुधवार को कहा कि डॉ. उमेश जाधव लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में गुलबर्गा सीट से चुनाव लड़ेंगे. येदियुरप्पा ने कहा कि जाधव कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की पत्नी तेजस्विनी अनंत कुमार बेंगलुरु दक्षिण सीट से चुनाव लड़ेंगी. हालांकि, पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने यह भी कहा कि इस पर अंतिम निर्णय पार्टी आलाकमान लेगा. 

कर्नाटक में जीतेंगे 28 लोकसभा सीट- बीएस येदियुरप्पा
वहीं, बीएस येदियुरप्पा ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी कर्नाटक की 26 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की उपलब्धियों और कर्नाटक सरकार की नाकामी के कारण हमें राज्य में बड़ा फायदा होने की उम्मीद है. उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि राज्य सरकार की नाकाम नीतियों और मोदी सरकार की सफल योजनाओं के कारण कर्नाटक में बीजेपी को 26 सीटें मिलना तय माना जा रहा है. वहीं, उन्होंने कहा कि जाधव को खड़गे के खिलाफ प्रत्याशी बनाने का फैसला पार्टी आलाकमान करेगी. 

मल्लिकार्जुन खड़गे का गढ़ है गुलबर्गा सीट
गौरतलब है कि उमेश जाधव ने हाल ही में कांग्रेस का 'हाथ' छोड़कर बीजेपी का दामन थामा है. जाधव उन तीन विधायकों में से एक हैं जो बीते माह 'गायब' हो गए थे. इसके बाद कांग्रेस ने विधानसभा स्पीकर से उनकी सदस्यता रद्द करने की मांग की थी. जाधव कलबुर्गी जिले की चिनचोली से दो बार विधायक रह चुके हैं. यह क्षेत्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे का गढ़ माना जाता है.