मायावती की दो टूक, 'BSP किसी भी राज्य में कांग्रेस से नहीं करेगी गठबंधन'
trendingNow1505848

मायावती की दो टूक, 'BSP किसी भी राज्य में कांग्रेस से नहीं करेगी गठबंधन'

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, बहुजन समाज पार्टी अन्य राज्यों में छोटे दलों को अपने साथ लाएगी और चुनाव लड़ेगी. 

बसपा सुप्रीमो मायावती की फाइल फोटो.

नई दिल्ली: अखिलेश यादव के बाद बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी कांग्रेस से नाराजगी जताई है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार (12 मार्च) को दो टूक कह दिया है कि बहुजन समाज पार्टी किसी भी राज्य में कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. गठबंधन को लेकर चल रही चर्चाओं पर बीएसपी ने अपनी स्थिति स्पष्ट कर दी. उन्होंने कहा कि एक बार फिर से यह स्पष्ट कर दूं कि बसपा किसी भी राज्य में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी. 

fallback

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्ट के गठबंधन में बीजेपी को हराने की क्षमता है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से किसी भी सूरत में कोई समझौता नहीं होगा. बीएसपी की तरफ से 
मंगलवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई है. बहुजन समाज पार्टी ने ये साफ किया है कि अन्य राज्यों में छोटे दलों को अपने साथ लाएगी और चुनाव लड़ेगी. 

fallback

मायावती का साफ कहना है कि कुछ दल बीएसपी से गठबंधन करने को आतुर हैं, लेकिन थोड़े से चुनावी लाभ के लिए वह ऐसा नहीं करेंगे. बयान में कहा गया है कि हालात बदलते हुए देर नहीं लगती है, ऐसे में बसपा अपने कैडर को मजबूत करेगी और लोकसभा चुनाव में लड़ेगी. 

 

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में बसपा ने सपा के साथ गठबंधन किया है. सपा-बसपा के इस गठबंधन में रालोद को तीन सीटें दी गई है. जबकि इस गठबंधन ने दो सीटों, रायबरेली और अमेठी में गठबंधन प्रत्याशी न उतारने की बात कही है. 

Trending news