बुलंदशहर: भोला सिंह पर पोलिंग बूथ के अंदर चुनाव प्रचार का आरोप, DM ने किया नजरबंद

बुलंदशहर के एक बूथ पर जब भोला सिंह को एक सुरक्षाकर्मी ने पार्टी का पटका पहनने से रोका, तो वह भड़क गए और उन्होंने सीधा डीएम को फोन लगा दिया, जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ा. 

बुलंदशहर: भोला सिंह पर पोलिंग बूथ के अंदर चुनाव प्रचार का आरोप, DM ने किया नजरबंद
भोला सिंह को गले में पहने पटका के लिए सुरक्षाकर्मी ने रोका था.

बुलंदशहर: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान हो रहा है. दूसरे चरण के दौरान यूपी की 8 सीटों पर मतदान चल रहा है. यूपी की बुलंदशहर सीट पर वोट डाले जा रहे हैं. बुलंदशहर से मौजूदा सांसद और बीजेपी के प्रत्याशी भोला सिंह की एक पोलिंग बूथ पर बाहर खड़े सुरक्षाकर्मी से नोक झोंक हो गई. पोलिंग बूथ पर अंदर पहुंचते ही बीजेपी प्रत्याशी भोला सिंह प्रचार करते नजर आए, जिसके बाद बुलंदशहर डीएम अभय सिंह ने बीजेपी प्रत्याशी को नजरबंद करने का फैसला लिया.  

दरअसल, बुलंदशहर के एक बूथ पर जब भोला सिंह को एक सुरक्षाकर्मी ने पार्टी का पटका पहने से रोका, तो वह भड़क गए और उन्होंने सीधा डीएम को फोन लगा दिया, जिसके बाद डीएम ने सुरक्षाकर्मी से बात की और तब भोला सिंह को कमरे के अंदर जाने की इजाजत दी थी.

 

बुलंदशहर के जेपी जनता इंटर कॉलेज बूथ पर वह बीजेपी का प्रचार करते नजर आए और अंदर वोटिंग करने आए लोगों के पांव छूते नजर आए. मतदान को प्रभावित करने के आरोप में बुलंदशहर के डीएम ने बीजेपी प्रत्याशी को नजरबन्द करने का फैसला किया. 

आपको बता दें कि चुनाव आयोग के नियमों के मुताबिक, एक प्रत्याशी पोलिंग बूथ पर जांच करने के लिए जा सकता है कि क्या मतदान सही तरीके से हो रहा है या नहीं, लेकिन वह ईवीएम मशीन के पास नहीं जा सकता है.