Zee Rozgar Samachar

लोकसभा चुनाव: वसुंधरा की बहु निहारिका झालावाड़ में कर रही चुनाव प्रचार, बता रही BJP की उपलब्धियां

लोकसभा क्षेत्र के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में जनसम्पर्क अभियान के दौरान उन्होंने चुनाव प्रचार किया.

लोकसभा चुनाव: वसुंधरा की बहु निहारिका झालावाड़ में कर रही चुनाव प्रचार, बता रही BJP की उपलब्धियां
झालावाड़ राजे परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती है. (फाइल फोटो)

बारां: लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha elctions 2019) में झालावाड़ से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ रहे दुष्यंत सिंह की पत्नी और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की पुत्रवुध निहारिका भी चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतर चुकी हैं. इस दौरान उन्होंने लोकसभा क्षेत्र के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में जनसम्पर्क किया.

लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान निहारिका ने अपने पति के द्वारा क्षेत्र में कराए गए विकास कार्य की उपलब्धियां बताकर उनके पक्ष में वोट की अपील की. चुनावी अभियान के दौरान उनके साथ जिला प्रमुख नन्दलाल सुमन, पूर्व विधायक ललित मीणा, नाथूलाल नागर, मंडल अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह, पूर्व जिला प्रमुख सारिका सिंह सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र राजे परिवार की परंपरागत सीट
आपको बता दें कि, राजस्थान का झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र को राजे परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती है. राज्य की पूर्व सीएम वसुंधरा के बेटे दुष्यंत सिंह को इस बार भी बीजेपी ने झालावाड़ से लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया है. 2014 के लोकसभा चुनाव को जीतने वाले दुष्यंत अपनी मां वसुंधरा राजे के राजनीतिक उत्तराधिकारी भी माने जाते हैं. यहां से लोकसभा चुनाव में वसुंधरा राजे का 1989 से लगातार दबदबा रहा है. 1989 से लेकर 2004 तक वे यहां से सांसद रही हैं. वहीं, 2004 से लेकर 2014 तक के चुनाव के दौरान इस सीट से लगातार उनके बेटे दुष्यंत ने जीत हासिल की है. 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी उन्होंने अपनी सास और बीजेपी की दिग्गज वसुंधरा का जमकर चुनाव प्रचार किया था. निहारिका गुर्जर समुदाय से आती हैृ. जिनकी संख्या उनके पति के संसदीय क्षेत्र में काफी ज्यादा है. 

इस बार के लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने यहां से प्रमोद शर्मा को उम्मीदवार बनाया है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.