बिहार : वोटिंग से ठीक पहले BJP कैंडिडेट के कमरे से 4 लाख रुपए बरामद, राजनीति तेज

शिवहर सीट से जीत की हैट्रिक लगाने की नीयत से चुनाव मैदान में उतरी रामा देवी मतदान के एक दिन पहले चुनाव आचार संहिता के लपेटे में आ गई हैं.

बिहार : वोटिंग से ठीक पहले BJP कैंडिडेट के कमरे से 4 लाख रुपए बरामद, राजनीति तेज
बीजेपी उम्मीदवार के कमरे से कैश बरामद.

मोतिहारी : बिहार के शिवहर लोकसभा सीट से एनडीए प्रत्याशी और वर्तमान सांसद रामा देवी के कमरे से चार लाख रुपये जब्त होने को लेकर राजनीति शुरू हो गयी है. राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग की है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) ने रामा देवी का बचाव करते हुए कहा है कि रुपये कहां से आए हैं, ये रामा देवी बता चुकी हैं. इसको मुद्दा बनाने की आवश्यक्ता नहीं है.

शिवहर सीट से जीत की हैट्रिक लगाने की नीयत से चुनाव मैदान में उतरी रामा देवी मतदान के एक दिन पहले चुनाव आचार संहिता के लपेटे में आ गई हैं. रामा देवी मोतिहारी के जिस होटल में रह रही थीं, छापेमारी के दौरान उनके कमरे से चार लाख 11 हजार रुपये बरामद किए गए हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है.

जिला प्रशासन की तरफ से इस मामले में कार्रवाई की जा रही है. रामा देवी बरामद पैसे को चंदे की राशि बता रही है, जिसे उनको सिद्ध भी करना होगा. रुपये बरामद होने की खबर के बाद राजनीतिक तपमान भी चढ़ गया है.

राशि बरामद होने के मामले में विपक्ष चुनाव आयोग को कार्रवाई की नसीहत दे रहा है. वहीं, सत्तापक्ष के सदस्य रामा देवी के बचाव में आ गए हैं. कह रहे हैं कि उनकी प्रत्याशी की बात पर विश्वास किया जाना चाहिए.

मतदान से ठीक पहले जिस तरह से रामा देवी के कमरे से लाखों की राशि जब्त की गई है, उसको लेकर निवर्तमान सांसद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. भले ही वो इसे चंदे की राशि बता रही हैं, लेकिन अब उन्हें इसका प्रमाण भी देना होगा. उन लोगों को सामने भी लाना पड़ेगा, जिन्होंने उन्हें चंदा दिया. अगर वो ये करने में सफल नहीं हो पाती हैं, तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो सकती है.