close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019 नतीजे: छत्तीसगढ़ में भाजपा को 9 सीट और कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत

छत्तीसगढ़ की जांजगीर चांपा सीट से भाजपा के गुहाराम अजगले ने कांग्रेस के रवि परसराम भारद्वाज को 83255 मतों से पराजित किया है.

लोकसभा चुनाव 2019 नतीजे: छत्तीसगढ़ में भाजपा को 9 सीट और कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत
राज्य में कांग्रेस ने बस्तर और कोरबा लोकसभा सीट जीत ली है. बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के दीपक बैज ने भाजपा के बैदूराम कश्यप को 38982 वोटों से हाराया है.

रायपुर: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के नतीजे 2019 (Lok Sabha Election Results 2019) शुक्रवार को कई राज्यों में साफ हो चुके हैं. नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने राज्य की 11 लोकसभा सीटों में से नौ सीटों पर जीत दर्ज कर ली है. वहीं, कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत हासिल की है. भारत निर्वाचन आयोग के अनुसार छत्तीसगढ़ के सरगुजा लोकसभा सीट पर भाजपा की रेणुका सिंह कांग्रेस के प्रत्याशी खेलसाय सिंह से 157873 वोटों से जीत गई हैं. रेणुका सिंह भाजपा की तेजतर्रार नेत्री है तथा रमन सिंह मंत्रिमंडल में मंत्री रह चुकी हैं.

वहीं, राज्य के रायगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा की गोमती साय ने कांग्रेस के लालजीत सिंह राठिया से 66027 वोटों से जीत दर्ज की है. जबकि रायपुर लोकसभा सीट से भाजपा के सुनील सोनी ने कांग्रेस के प्रमोद दुबे को 348238 मतों से पराजित किया है. निर्वाचन आयोग के अनुसार राज्य के दुर्ग लोकसभा सीट में भाजपा के विजय बघेल ने कांग्रेस की प्रतिमा चंद्राकर को 391978 वोटों से पराजित किया है. दुर्ग जिला मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गृह जिला है तथा वर्ष 2014 में कांग्रेस ने इस एकमात्र सीट से जीत हासिल की थी. राज्य के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू यहां से सांसद रहे हैं. राजनांदगांव लोकसभा सीट से भाजपा के संतोष पांडेय कांग्रेस के भोलाराम साहू से 111966 मतों से चुनाव जीत गए हैं.

 

राज्य के जांजगीर चांपा सीट से भाजपा के गुहाराम अजगले ने कांग्रेस के रवि परसराम भारद्वाज को 83255 मतों से पराजित किया है. चुनाव आयोग के अनुसार राज्य के कांकेर लोकसभा सीट से भाजपा के मोहन मंडावी चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने कांग्रेस के बीरेश ठाकुर को 6914 मतों से हराया है. वहीं बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा के अरूण साव ने कांग्रेस के अटल श्रीवास्तव को 141763 मतों से पराजित किया है. राज्य के महासमुंद लोकसभा सीट में भाजपा के चुन्नीलाल साहू ने कांग्रेस के धनेंद्र साहू को 90511 मतों से पराजित किया है.

राज्य में कांग्रेस ने बस्तर और कोरबा लोकसभा सीट जीत ली है. बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के दीपक बैज ने भाजपा के बैदूराम कश्यप को 38982 वोटों से हाराया है. तथा कोरबा लोकसभा सीट से कांग्रेस की ज्योत्सना महंत ने भाजपा के ज्योतिनंद दुबे को 26349 मतों से पराजित किया है. ज्योत्सना महंत विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत की पत्नी हैं.