कांग्रेस ने जारी की 31 प्रत्याशियों की सूची, जोधपुर से अशोक गहलोत के बेटे को मिला टिकट

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने गुरुवार रात प्रत्याशियों की 13वीं सूची जारी की. इस सूची में उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में लोकसभा की 31 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जोधपुर से टिकट मिला है.

कांग्रेस ने जारी की 31 प्रत्याशियों की सूची, जोधपुर से अशोक गहलोत के बेटे को मिला टिकट
पूर्व मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह सिंह को बाड़मेर से टिकट दिया गया है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने गुरुवार रात प्रत्याशियों की 13वीं सूची जारी की. इस सूची में उत्तर प्रदेश, गुजरात और राजस्थान में लोकसभा की 31 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम है. इस सूची में राजस्थान के 19, गुजरात और उत्तर प्रदेश के 6-6 उम्मीदवारों के नाम हैं. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को जोधपुर से टिकट मिला है. पूर्व मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह सिंह को बाड़मेर से टिकट दिया गया है. 

राजस्थान में जोधपुर सीट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को उम्मीदवार बनाया गया है. इसके अलावा टोंक सवाई माधोपुर से नमो नारायण मीणा, उदयपुर से रघुवीर मीणा और कई अन्य नेताओं को टिकट मिला है. पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह अलवर से चुनाव लड़ेंगे.  

उत्तर प्रदेश में संभल से जेपी सिंह, शाहजहांपुर से ब्रह्म स्वरूप सागर, झांसी से शिवशरण कुशवाहा, फूलपुर से पंकज निरंजन, महराजगंज से तनुश्री त्रिपाठी और देवरिया से नियाज अहमद को टिकट दिया गया है.

 

राजस्थान के 19 उम्मीदवारों के नाम
राजस्थान के जोधपुर से वैभव गहलोत, बाड़मेर से मानवेंद्र सिंह, बीकानेर से मदनगोपाल मेघवाल, चुरू से रफीक मंडेलिया, झुनझुनू से श्रवण कुमार, सीकर से सुभाष महारिया, जयपुर से ज्योति खंडेलवाल, अलवर से जितेंद्र सिंह, भरतपुर से अभिजीत कुमार जाटव, दौसा से सविता मीणा, टोंक - सवाई माधोपुर से नमो नारायण मीणा, नागौर से ज्योति मिर्धा, पाली से बद्रीराम जाखड़, जलोर से रतन देवासी, उदयपुर से रघुवीर सिंह मीणा, बांसवाड़ा से ताराचंद भागौरा, चित्तौड़गढ़ से गोपाल सिंह इदवा, कोटा से रामनारायण मीणा को टिकट मिला है. 

सूची में गुजरात के 6 उम्मीदवार
गुजरात के पाटन से जगदीश ठाकोर, राजकोट से ललित कागाथारा, पोरबंदर से ललित वसोया, जूनागढ़ से पुंजभाई, पंचमहल से वीके खंत, वलसाड से जीतू चौधरी को पार्टी ने चुनावी मैदान में उतारा है. इससे पहले, कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए कुल 262 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं.