चुनाव 2019: सीपीएम ने पश्चिम बंगाल की 38 सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार

सीपीएम ने 38 उम्मीदवारों की एक सूची घोषित की है. वहीं, उन चार सीटों के लिए नामों का ऐलान नहीं किया है, जहां पर कांग्रेस पिछली बार (2014) जीती थी.

चुनाव 2019: सीपीएम ने पश्चिम बंगाल की 38 सीटों के लिए घोषित किए उम्मीदवार
फाइल फोटो

कोलकाता: माकपा के नेतृत्व वाले वाम मोर्चा ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में 38 लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की और कहा कि बाकी निर्वाचन क्षेत्र के लिए प्रत्याशियों की घोषणा के पहले राज्य में गठबंधन पर कांग्रेस के जवाब का इंतजार है.  वाम मोर्चा के अध्यक्ष बिमान बोस ने कहा कि वह कांग्रेस के जवाब के लिए बुधवार शाम तक इंतजार करेंगे. 

 

 

बोस ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमने 38 उम्मीदवारों की एक सूची घोषित की है. हमने शेष उन चार सीटों के लिए नामों का ऐलान नहीं किया है, जहां पर कांग्रेस पिछली बार (2014) जीती थी. हम कांग्रेस के जवाब के लिए बुधवार शाम तक इंतजार करेंगे. अगर जवाब नहीं आया तो हम बाकी चार सीटों के बारे में निर्णय करेंगे.’’ 

उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है सद्बुद्धि आएगी. राज्य में बीजेपी विरोधी और तृणमूल कांग्रेस विरोधी अधिकतम वोटों को एकजुट करने की जरूरत का कांग्रेस को अहसास होगा. एक दिन पहले कांग्रेस ने 11 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की थी जिसमें ऐसी दो सीटें भी थीं जिसपर माकपा ने 2014 में जीत हासिल की थी.