close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आतिशी के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी वाले पर्चे पर दिल्ली पुलिस को DCW का नोटिस

महिला आयोग ने पूछा कि क्या पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है और अगर नहीं तो इसका क्या कारण है और क्या आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया गया है. 

आतिशी के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ टिप्पणी वाले पर्चे पर दिल्ली पुलिस को DCW का नोटिस
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आप (AAP) उम्मीदवार आतिशी के बारे में ‘‘आपत्तिजनक टिप्पणी’’ वाले पर्चे बांटने के सिलसिले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके पूछा है कि क्या उसने इस संबंध में कोई प्राथमिकी दर्ज की है. गुरुवार को दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में पर्चे को पढ़ते-पढ़ते आतिशी रो पड़ी थीं, जिसके बाद आयोग ने यह नोटिस जारी किया था.

डीसीडब्ल्यू ने कहा, ‘‘पर्चे में आतिशी के साथ उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की मां के खिलाफ शर्मनाक, अपमानजनक और यौन प्रेरित टिप्पणी हैं. यह कृत्य एक महिला उम्मीदवार के चरित्र और प्रतिष्ठा के विरूद्ध एक गिरी हुई हरकत और स्पष्ट रूप से एक महिला की गरिमा को कलंकित करने वाला है.’’ 

डीसीडब्ल्यू की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस मामले में पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) को नोटिस जारी किया. महिला आयोग ने पूछा कि क्या पुलिस ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज की है और अगर नहीं तो इसका क्या कारण है और क्या आरोपी की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया गया है. उसने पुलिस द्वारा उठाये गये कदमों और जांच की मौजूदा स्थिति की जानकारी मांगी.

डीसीडब्ल्यू ने पुलिस को 11 मई तक मामले के संबंध में जानकारी देने को कहा है. पूर्वी दिल्ली सीट से आतिशी का मुकाबला भाजपा के गौतम गंभीर और कांग्रेस के अरविंदर सिंह लवली से है. आतिशी ने आरोप लगाया कि ये पर्चे निर्वाचन क्षेत्र में गंभीर ने बंटवाये हैं. हालांकि, भाजपा ने इन आरोपों का खंडन किया है.