दिल्‍ली: कांग्रेस ने तो नहीं लेकिन इस पार्टी ने दिया AAP को समर्थन
Advertisement
trendingNow1523967

दिल्‍ली: कांग्रेस ने तो नहीं लेकिन इस पार्टी ने दिया AAP को समर्थन

समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का और दो सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) का भी समर्थन करेगी.

दिल्‍ली: कांग्रेस ने तो नहीं लेकिन इस पार्टी ने दिया AAP को समर्थन

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनावों (lok sabha elections 2019) के मद्देनजर समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कहा कि वह दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का और दो सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) का भी समर्थन करेगी. सपा की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आर एस यादव ने एक बयान में कहा कि शीर्ष नेतृत्व के निर्देश के अनुसार दिल्ली में सपा कार्यकर्ता बसपा उम्मीदवारों के लिए काम करेंगे.

यादव ने कहा, ‘‘हम नई दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली (आरक्षित) सीटों पर आप उम्मीदवारों का भी समर्थन करेंगे क्योंकि बसपा ने वहां अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं.’’ बसपा ने पूर्वी दिल्ली से संजय गहलोत, उत्तर पूर्वी दिल्ली से राजवीर सिंह, पश्चिम दिल्ली से सीता शरण, चांदनी चौक से शाहिद अली और दक्षिणी दिल्ली से सिद्धांत गौतम को चुनाव मैदान में उतारा है.

दूसरे दलों से भले ही पैसा ले लेना, लेकिन वोट आप को ही देना: केजरीवाल
इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मतदाताओं से कहा कि अन्य राजनीतिक दल अगर पैसे दें तो मना मत करना, लेकिन आम आदमी पार्टी को ही वोट देना. केजरीवाल ने भाजपा या कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘चुनाव की रात, क्या वे (अन्य राजनीतिक दल) पैसा देने आते हैं या नहीं?’’

आप प्रमुख ने दक्षिण दिल्ली के उम्मीदवार राघव चड्ढा के समर्थन में आयोजित एक रोड शो में कहा, ‘‘आप क्या करेंगे? ले लेना, मना मत करना लेकिन वोट झाड़ू (आप का चुनाव चिन्ह) को ही देना.’’ केजरीवाल ने पहले भी चांदनी चौक में इसी तरह की टिप्पणी की थी, जिसके बाद उन्हें चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस भेजा था.

स्‍वरा भास्कर और गुल पनाग आप के लिए करेंगी चुनाव प्रचार
अभिनेत्रियां स्वरा भास्कर और गुल पनाग मंगलवार को आम आदमी पार्टी (आप) के लिए चुनाव प्रचार करेंगी. भास्कर बाइक रैली के माध्यम से पूर्वी दिल्ली से आप उम्मीदवार आतिशी के पक्ष में प्रचार करेंगी. पनाग दक्षिण दिल्ली के आप उम्मीदवार राघव चड्ढा के पक्ष में प्रचार करेंगी. अभिनेता से नेता बने प्रकाश राज और गुजरात के विधायक जिग्नेश मेवानी ने पिछले दो दिनों के दौरान आप के प्रचार अभियान में हिस्सा लिया था. भास्कर, राज और मेवानी ने बिहार के बेगूसराय में भाकपा उम्मीदवार कन्हैया कुमार के लिए भी प्रचार किया था.

Trending news