लोकसभा चुनाव 2019: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'बीजेपी-शिवसेना गठबंधन मजबूत और अभेद्य है'

देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'बीजेपी-शिवसेना गठबंधन हिंदुत्व दलों का हाथ मिलाना है जिनकी विचारधारा समान है. यह अब तक जमीन पर खड़ा है'

लोकसभा चुनाव 2019: देवेंद्र फडणवीस बोले, 'बीजेपी-शिवसेना गठबंधन मजबूत और अभेद्य है'
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (फाइल फोटो)

अमरावती: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को कहा कि बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन बहुत मजबूत और अभेद्य है. वह लोकसभा चुनाव से पहले यहां एक रैली को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और दोनों दलों के कई अन्य नेता भी मौजूद थे.

उन्होंने चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए कहा, 'बीजेपी-शिवसेना गठबंधन हिंदुत्व दलों का हाथ मिलाना है जिनकी विचारधारा समान है. यह अब तक जमीन पर खड़ा है और भविष्य में भी ऐसा ही रहेगा. ये फेविकोल का मजबूत जोड़ है!'  उन्होंने कहा, 'गठबंधन अभेद्य है...कुछ लोगों ने हमें अलग करने की कोशिश की क्योंकि वे सत्ता में रहना चाहते थे, लेकिन एक बार जब गठबंधन की घोषणा हो गई तो वे पीछे हट गए.'

उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने कभी भी बीजेपी के साथ अपनी पार्टी के मतभेदों को राज्य के हितों को नुकसान नहीं पहुंचाने दिया. उन्होंने कहा, 'बीजेपी-शिवसेना गठबंधन एक बड़ा पेड़ बन गया है. हमें किसी भी स्थिति में इसे कीटों को खाने नहीं देना चाहिए. मैं (पोल) सर्वेक्षणों में विश्वास नहीं करता. मुझे अपने आत्मविश्वास पर अधिक भरोसा है, जो मुझे बताता है कि जीत इतनी शानदार होगी कि 48 सीटें (राज्य में) भी कम पड़ जाएंगी. ' उन्होंने मजाकिया लहजे में फडणवीस से कहा कि अगर शरद पवार बीजेपी में शामिल होना चाहें तो उन्हें पार्टी में जगह नहीं दें.

ठाकरे ने कहा, ‘राज्य में स्थिति ऐसी है कि जब कभी बीजेपी-शिवसेना के नेता विपक्षी नेताओं की आलोचना करते हैं तो वे अगले दिन बीजेपी-शिवसेना में शामिल हो जाते हैं. इससे मुझे लगता है कि मुझे आलोचना करनी चाहिए या नहीं? अगर मैं आज पवार की आलोचना करता हूं, तो वह कल बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. लेकिन उन्हें पार्टी में कोई जगह नहीं दें.