close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

चुनाव 2019: BJP ने किया बड़ा वादा, '1 रुपये में मिलेगा 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक'

धर्मेंद्र प्रधान ने घोषणा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत पूरे देश में करीब 3.26 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे.

चुनाव 2019: BJP ने किया बड़ा वादा, '1 रुपये में मिलेगा 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक'
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर राजनीतिक दलों की ओर से नित नये लोकलुभावन वादों की झड़ी लगाई जा रही है. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को एक बड़ी घोषणा की. धर्मेंद्र प्रधान ने एक रैली को संभोधित करते हुए कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ओडिशा में सत्ता में आती है, तो पार्टी एक रुपये में खाद्य वस्तुएं उपलब्ध कराएगी. प्रधान ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

 

 

धर्मेंद्र प्रधान ने घोषणा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत लोगों को एक रुपये में 5 किलो चावल, 500 ग्राम दाल और नमक दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस योजना से पूरे देश में करीब 3.26 करोड़ लोग लाभान्वित होंगे. मालूम हो कि ओडिशा में धर्मेंद्र प्रधान बीजेपी का एक बड़ा चेहरा हैं. राजनीतिक गलियारों में ऐसी चर्चा है कि ओडिशा में बीजेपी की ओर से अगले मुख्यमंत्री के तौर पर धर्मेंद्र प्रधान के नाम को ही आगे रखा जा रहा है. 

वर्तमान में धर्मेंद्र प्रधान मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद चुने गए हैं. इससे पहले 2012 में वह बिहार से राज्यसभा सांसद चुने गए थे. वर्ष 2000 में उन्होंने ओडिशा की पल्लहारा विधानसभा सीट से चुनाव जीता था. इसके बाद 2004 में वह ओडिशा के देवगढ़ से लोकसभा सांसद चुने गए थे. इसके बाद उन्हें बीजेपी ने कई पद दिए थे.