लोकसभा चुनाव: सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर के घरों में दी दस्तक, मांगा कांग्रेस के पक्ष में वोट

इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और अन्य कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर कांग्रेस के पर्चे बांटे और जयपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल के पक्ष में वोट देने की अपील की. कैम्पेन के दौरान सीएम गहलोत परिवार के बुजुर्ग और बच्चों से भी मिलते हुए नजर आए.

लोकसभा चुनाव: सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर के घरों में दी दस्तक, मांगा कांग्रेस के पक्ष में वोट
सीएम ने कहा, ''चुनाव प्रचार का यही ट्रेडिशनल तरीका है.'' (फोटो साभार: twitter.com)

जयपुर: राज्य में लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार के लिए कांग्रेस ने गुजरात फार्मुला अपनाया है. इसी फार्मुले के तहत राजधानी जयपुर में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस के पक्ष में डोर-टू-डोर कैंपन की. कैंपन की शुरुआत शुक्रवार को जयपुर शहर के बापू नगर इलाके के कृष्णा मार्ग से हुई. 

घर-घर जाकर बांटे पर्चे 
इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट और अन्य कार्यकर्ताओं के साथ घर-घर जाकर कांग्रेस के पर्चे बांटे और जयपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल के पक्ष में वोट देने की अपील की. कैम्पेन के दौरान सीएम गहलोत परिवार के बुजुर्ग और बच्चों से भी मिलें और सेल्फी भी खिंचवाई. 

गुजरात की गलियों में भी अपनाया गया था यह तरीका
आपको बता दें कि, चुनाव प्रचार करने का यह तरीका गुजरात में विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान भी नजर आया था. इस दौरान राज्य के सीएम गहलोत ने अपनी पूरी टीम के साथ गुजरात की गलियों में चुनाव प्रचार किया था. प्रचार अभियान के दौरान मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा, ''चुनाव प्रचार का यही ट्रेडिशनल तरीका है. इससे मतदाता का मान-सम्मान बढ़ता है और उसे लोकतंत्र में अपने वोट की अहमियत का भी पता चलता है.'' वहीं, उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा कि कांग्रेस राजस्थान में तूफानी चुनाव प्रचार कर रही है और कांग्रेस के पक्ष में बेहतर माहौल नजर आ रहा है. 

संपर्क अभियान के दौरान राज्य के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, जयपुर लोकसभा प्रत्याशी ज्योति खंडेलवाल, प्रवक्ता अर्चना शर्मा सहित कई अन्य नेता मौजूद थे.