आजम खान और मेनका गांधी के खिलाफ सख्त हुआ चुनाव आयोग, लगाया बैन

बीजेपी उम्‍मीदवार जयाप्रदा के खिलाफ दिए गए आपत्‍त‍िजनक बयान के बाद चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर 72 घंटे का बैन लगाया है, वहीं मेनका गांधी पर 48 घंटे का बैन लगाया गया है.

आजम खान और मेनका गांधी के खिलाफ सख्त हुआ चुनाव आयोग, लगाया बैन
फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: चुनाव आयोग ने समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान और केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के खिलाफ सख्‍ती दिखाते हुए उनके चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है. आजम खान पर चुनाव आयोग ने 72 घंटे का बैन लगा दिया है. वहीं मेनका गांधी पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगाया गया है. ये प्रति‍बंध मंगलवार सुबह 10 बजे से शुरू होगा. प्रत‍िबंध के दौरान ये नेता न तो रैली कर सकेंगे और न ही किसी सोशल मीड‍िया के माध्‍यम से अपना प्रचार कर सकेंगे.

इससे पहले चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार के दौरान विवादित टिप्‍पणी के मामले में चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है. चुनाव आयोग ने बसपा प्रमुख मायावती और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर चुनाव प्रचार को लेकर बैन लगा दिया है. दोनों पर चुनाव आचार संहिता का उल्‍लंघन करने का आरोप है. चुनाव आयोग की ओर से जारी की गई जानकारी में बताया गया है कि मेनका गांधी पर चुनाव प्रचार को लेकर लगा बैन मंगलवार सुबह 10 बजे से शुरू होगा. बता दें कि मेनका गांधी सुल्तानपुर लोकसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी हैं.

 

 

वहीं, चुनाव आयोग द्वारा समाजवादी पार्टी के नेता और रामपुर से सपा-बसपा और रालोद गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार आजम खान पर लगाया गया 72 घंटों का प्रतिबंध मंगलवार को सुबह 10 बजे से शुरू होगा. चुनाव आयोग ने आजम खान के बीजेपी प्रत्याशी जया प्रदा के खिलाफ नाम लिए बिना की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर यह प्रतिबंध लगाया है.

चुनाव आयोग ने मेनका गांधी के सुल्तानपुर में चुनावी रैली के दौरान मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र अमहट के तुराबखानी में दिए गए बयान के खिलाफ यह प्रतिबंध लगाया है. मेनका गांधी ने लोगों से कहा था कि आप खुद बताएं कि जब कोई मुसलमान साथ नहीं देता है और वो किसी काम के लिए आता है, तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता है. मेनका गांधी ने आगे कहा कि मैं आपके पास दोस्ती का हाथ लेकर आई हूं, आपको भी आगे आना होगा.