close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एनडीए के इस बड़े साथी दल ने ही Exit Poll को नकारा, कहा-ये जबरदस्ती की राय

बीजेपी के नेता जहां Exit Poll पर खुश हैं और अपनी बड़ी जीत के दावे कर रहे हैं, वहीं विपक्ष और यूपीए के दल इसे नकार रहे हैं. ऐसे में एनडीए के ही एक साथी दल ने इन Exit Poll को नकार दिया है.

एनडीए के इस बड़े साथी दल ने ही Exit Poll को नकारा, कहा-ये जबरदस्ती की राय

चेन्नई: लोकसभा चुनाव 2019 के लिए वोट डाले जा चुके हैं. इसके बाद आए ज्‍यादातर Exit Poll में बीजेपी और एनडीए की सरकार बनती दिख रही है. बीजेपी के नेता जहां Exit Poll पर खुश हैं और अपनी बड़ी जीत के दावे कर रहे हैं, वहीं विपक्ष और यूपीए के दल इसे नकार रहे हैं. ऐसे में एनडीए के ही एक साथी दल ने इन Exit Poll को नकार दिया है. ये दल है तमिलनाडु में अन्‍नाद्रमुक. लोकसभा में संख्‍या के लिहाज से अभी इस दल के कांग्रेस के बाद सबसे ज्‍यादा सांसद हैं. लेकिन उसने ही अब इन Exit Poll पर सवाल उठा दिए हैं. खुद तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री के पलानीसामी ने इन्‍हें सही नहीं माना है.

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी ने सोमवार को ओपिनियन/एक्जिट पोल को 'कारुथु कनिप्पु' या जबरदस्ती की राय करार दिया. विभिन्न एजेंसियों द्वारा कराए गए एक्जिट पोल रविवार को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का मतदान समाप्त होने के बाद जारी किए गए, जिसमें डीएमके नेतृत्व वाले गठबंधन की तमिलनाडु में बड़ी जीत दिखाई गई है.

पलानीस्वामी ने सलेम में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "2016 के विधानसभा चुनाव बाद के एक्जिट पोल में मेरी हार का अनुमान जाहिर किया गया था, लेकिन मैं जीत गया. एआईएडीएमके ने सलेम में 10 सीटें जीती थी." उन्होंने कहा, "इसलिए, जीत किसकी होगी, इसका पता 23 मई को चलेगा. एआईएडीएमके के नेतृत्व वाला गठबंधन लोकसभा चुनाव और विधानसभा के उपचुनाव में जीत दर्ज कराएगा."

तमिलनाडु में एनडीए को लग रहा है झटका
तमाम Exit Poll पर तमिलनाडु में एनडीए को झटका दिखाया जा रहा है. यूपीए वहां पर ज्‍यादा सीटें जीतता दिख रहा है. पुडुचेरी को मिलाकर तमिलनाडु में 39 सीटें हैं. ऐसे में इसमें एनडीए को 9 से 10 सीटें ही मिलती दिख रही हैं. वहीं यूपीए को 20 से 25 सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है. यहां पर कांग्रेस को भी 5 सीटें मिलने का दावा किया जा रहा है.