पहली बार प्रियंका गांधी ने मेनका के खिलाफ किया प्रचार, रोड शो के दौरान हुआ आमना सामना
Advertisement
trendingNow1525075

पहली बार प्रियंका गांधी ने मेनका के खिलाफ किया प्रचार, रोड शो के दौरान हुआ आमना सामना

सुल्तानपुर में ऐसा पहली बार हुआ, जब राहुल और प्रियंका ने अपने परिवारिक सदस्य के खिलाफ प्रचार किया है. इसी दौरान केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का गुरुवार को चुनाव प्रचार के दौरान आमना सामना हो गया.

पहली बार प्रियंका गांधी ने मेनका के खिलाफ किया प्रचार, रोड शो के दौरान हुआ आमना सामना

सुलतानपुर: चुनाव प्रचार में हमेशा गांधी परिवार एक दूसरे के खिलाफ कभी नहीं आता. मेनका और वरुण गांधी के खिलाफ राहुल, सोनिया या प्रियंका नहीं बोलते हैं. लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 में ऐसा नहीं है. सुल्तानपुर में ऐसा पहली बार हुआ, जब राहुल और प्रियंका ने अपने परिवारिक सदस्य के खिलाफ प्रचार किया है. इसी दौरान केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का गुरुवार को चुनाव प्रचार के दौरान आमना सामना हो गया.

दरअसल प्रियंका गांधी का रोड शो सुलतानपुर शहर में दरियापुर ओवरब्रिज के पास से शुरु होकर बाधमंडी, राहुल चौराहा, लालडिग्गी चौराहा, प्रधान डाकघर चौराहा, जिला अस्पताल चौराहा, सब्जी मंडी होते हुए मालगोदाम तिराहे पर समाप्त होना था.

जब प्रियंका गांधी का रोड शो शुरू हुआ उसी दौरान केंद्रीय मंत्री व सुलतानपुर से भाजपा प्रत्याशी मेनका गांधी भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की जनसभा से लौट रही थीं और इस प्रकार से दोनों का काफिला एक दूसरे के सामने आ गया. इस दौरान प्रियंका ने हाथ हिला कर मेनका का अभिवादन किया.

प्रियंका ने सुलतानपुर में चाची मेनका के खिलाफ किया रोड शो
प्रियंका गांधी वाड्रा ने गुरुवार को सुलतानपुर में अपनी चाची मेनका के खिलाफ कांग्रेस के प्रत्याशी संजय सिंह के समर्थन में रोड शो किया. रोड शो में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए. खुली गाड़ी में सवार प्रियंका के साथ उनकी बेटी मिराया, बहराइच की सांसद सावित्री बाई फुले, डॉ़ संजय सिंह तथा पूर्व मंत्री अमिता सिंह भी शामिल थीं.

उन्होंने अभिवादन कर स्वागत के प्रति आभार जताते हुए वोट की अपील की. इस दौरान उनका जगह-जगह गुलाब के फूलों से स्वागत किया गया. वहीं दरियापुर में चाची मेनका गांधी का काफिला और भतीजी प्रियंका गांधी का काफिला आमने-सामने हो गया. पुलिस ने मेनका का काफिला उनके आवास की मोड़ दिया और प्रियंका के काफिले को आगे बढ़ाया.

यह रोड शो इसलिए और महत्वपूर्ण था, क्योंकि भाजपा की ओर से उनकी चाची मेनका गांधी सुलतानपुर से उम्मीदवार हैं. बगल की अमेठी सीट पर राहुल गांधी की मौजूदगी के कारण लोगों को इस बात में दिलचस्पी थी कि परस्पर विरोधी खेमे के गांधी क्या आमने-सामने होंगे? राहुल के बाद प्रियंका के रुख से साफ हुआ कि उन्हें कोई परेशानी नहीं है. राहुल गांधी 22 अप्रैल को अमहट हवाईपट्टी के समीप और 4 मई को धंमौर में संजय सिंह के समर्थन में कार्यकर्ता सम्मेलन कर चुके हैं.

input : Bhasha IANS

Trending news