अखिलेश यादव ने किया दावा, 'छठे चरण में बीजेपी-कांग्रेस को नहीं मिलेगी एक भी सीट'
X

अखिलेश यादव ने किया दावा, 'छठे चरण में बीजेपी-कांग्रेस को नहीं मिलेगी एक भी सीट'

अखिलेश ने कहा कि क्या रेड कार्ड केवल एसपी-बीएसपी को ही इश्यू किए जाएंगे? क्या वहां कोई ऐसा नहीं जिसे रेड कार्ड मिले? बीजेपी की साजिश लोगों को डराने की है ताकि वो वोट ना डाल पाएं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी रेड कार्ड के जरिए जीतना चाहती है.

अखिलेश यादव ने किया दावा, 'छठे चरण में बीजेपी-कांग्रेस को नहीं मिलेगी एक भी सीट'

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 में छठे चरण में मतदान रविवार (12 मई) को होना है. छठे चरण की उत्तर प्रदेश की 14 लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. मतदान से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पीएम मोदी और कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि वह सपा और बसपा को लड़ाने का काम कर रहे हैं. 

कांग्रेस और बीजेपी को जनता ने नकारा
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी रैली में कहा कि सपा पार्टी कहीं न कहीं दूसरे दलों की मदद कर रही है, वह बहुजन समाज पार्टी के साथ नहीं है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भी हमारे गठबंधन के खिलाफ अफवाह फैसला रही है. उन्होंने दावा किया है कि छठे चरण की 14 की 14 सीट पर गठबंधन के प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे. 7वें चरण में बीजेपी केवल 1 सीट जीतेगी. कांग्रेस और बीजेपी को जनता ने नकार दिया है, इसलिए वह ऐसी अफवाह फैला रहे हैं.

रेड कार्ड की राजनीति कर रही बीजेपी
अखिलेश ने कहा कि क्या रेड कार्ड केवल एसपी-बीएसपी को ही इश्यू किए जाएंगे? क्या बीजेपी के सभी लोग बेहद साफ सुथरे हैं? क्या वहां कोई ऐसा नहीं जिसे रेड कार्ड मिले? बीजेपी की साजिश लोगों को डराने की है ताकि वो वोट ना डाल पाएं. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी रेड कार्ड के जरिए जीतना चाहती है. अधिकारियों से कहा गया है कि एसपी कार्यकर्ताओं को अधिक से अधिक रेड कार्ड दिए जाएं. एसपी-बीएसपी कार्यकर्ताओं को ही रेड कार्ड क्यों मिल रहे हैं? उन्हें वोट डालने से रोका जा रहा है. पिछली बार हमने चुनाव आयोग से शिकायत भी की थी.

लाइव टीवी देखें

 

जाति की राजनीति करती है बीजेपी
एसपी अध्यक्ष ने कहा कि पीएम और बीजेपी दूसरों को उन चीजों के लिए दोषी ठहराते हैं, जो वो खुद करते हैं या करना चाहते हैं. बीजेपी जाति की राजनीति करती है. बीजेपी जाति और धर्मों के बीच नफरत फैलाने की राजनीति करती है. गठबंधन की संभावनाओं पर उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों की गठबंधन से हालत खराब है. केंद्र में यह दोनों बिना गठबंधन के सरकार चला नहीं सकते, लेकिन हमारे गठबंधन पर यह लोग टीका-टिप्पणी जरूर करते हैं.

यूपी की इन सीटों पर होगा मतदान
लोकसभा चुनाव के छठे चरण में रविवार को सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संत कबीरनगर, लालगंज, जौनपुर, मछलीशहर और आजमगढ़ में मतदान होगा. अखिलेश यादव आजमगढ़ से मैदान में हैं.

Trending news