राजस्थान: भारतीय ट्राइबल पार्टी ने 2 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की

बीटपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने रविवार को मीडिया को यह जानकारी दी.

राजस्थान: भारतीय ट्राइबल पार्टी ने 2 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की
राज्य विधानसभा चुनाव में 2 सीटों पर BTP ने जीत दर्ज की थी. (फोटो साभार: Facebook)

जयपुर: राजस्थान में भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने बांसवाड़ा और जोधपुर लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है. बीटपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने रविवार को मीडिया को बताया कि पार्टी ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर कांतिलाल रोट और जोधपुर लोकसभा सीट पर अमरसिंह कालुंदा को अपना उम्मीदवार बनाया है. पार्टी उदयपुर, राजसमंद और जालौर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा दूसरी सूची में करेगी जो एक दो दिन में जारी की जायेगी. 

उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर आदिवासियों को, उन्हें प्रदत्त संवैधानिक सुविधाओं से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने आदिवासियों द्वारा वन अधिकार कानून के तहत पट्टे प्राप्त करने के लिये दिए गए आवेदनों को हटाने की साजिश की वहीं कांग्रेस ने इस मामले में चुप्पी साधी रखी . दोनो ही पार्टियों ने वादाखिलाफी की और आदिवासियों को अंधेरे में रखा. घोघरा ने कहा कि पार्टी लोकसभा की सभी सीटों पर विजय प्राप्त करेगी और आदिवासियों को संविधान के तहत प्राप्त प्रावधानों की जानकारी पहुंचाकर लाभान्वित करेगी. 

उल्लेखनीय है कि दिसंबर में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में राज्य की 200 सीटों में से भारतीय ट्राइबल पार्टी ने सागवाड़ा और चौरासी विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की थी.