close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

#ZeeMahaExitPoll: आज तक-AXIS का दावा, जम्‍मू-कश्‍मीर में BJP को मिलेंगी 2-3 सीटें, PDP का नहीं खुलेगा खाता

आजतक और एक्सिस माई इंडिया के सर्वे में बीजेपी को 2-3, नेशनल कॉन्फ्रेंस को 2-3, पीडीपी को शून्य और कांग्रेस को 0-1 सीटें मिलने का अनुमान है. 

#ZeeMahaExitPoll: आज तक-AXIS का दावा, जम्‍मू-कश्‍मीर में BJP को मिलेंगी 2-3 सीटें, PDP का नहीं खुलेगा खाता
जम्मू-कश्मीर में पीडीपी का खाता भी नहीं खुल रहा है. (फाइल)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में लोकसभा की कुल 6 सीटें हैं. 2014 के चुनाव में यहां बीजेपी को 3, PDP को एक, नेशनल कॉन्फ्रेंस को एक सीट मिली थी. आज तक और एक्सिस माई इंडिया के सर्वे में बीजेपी को 2-3, नेशनल कॉन्फ्रेंस को 2-3, पीडीपी को शून्य और कांग्रेस को 0-1 सीटें मिलने का अनुमान है. 

पिछले दिनों नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यवाहक अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, पार्टी ने बीजेपी को वॉक ओवर दिया. पार्टी की तरफ से एकबार भी प्रचार नहीं किया गया. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश में कई रैलियां की. हालांकि, वे कश्मीर नहीं आए लेकिन राज्य को दरकिनार नहीं किया. बता दें, नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस के बीच राज्य में तीन सीटों पर समझौता हुआ था. कांग्रेस ने श्रीनगर में फारुख अब्दुल्ला के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारे तो नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू और उधमपुर सीट कांग्रेस के लिए छोड़ दी. दोनों पार्टियां बारामूला और अनंतनाग सीट पर ‘दोस्ताना मुकाबले’ में हैं.