close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हजारीबाग लोकसभा सीट से जयंत सिन्हा ने किया नॉमिनेशन, CM रघुवर भी रहे मौजूद

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर एकबार पीएम बनाने की अपील की.

हजारीबाग लोकसभा सीट से जयंत सिन्हा ने किया नॉमिनेशन, CM रघुवर भी रहे मौजूद
जयंत सिन्हा ने बुधवार को किया हजारीबाग सीट से नॉमिनेशन.

हजारीबाग : झारखंड के हजारीबाग लोकसभा सीट पर पांचवे चरण यानी 6 मई को वोट डाले जाएंगे. वर्तमान सांसद सह नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने बुधवार को पहले ही दिन बतौर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उम्मीदवार अपने नामांकन दर्ज किया. पर्चा भरने के दौरान उनके साथ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री सुरेश प्रभु मौजूद रहे. जयंत सिंहा के रोड शो में हजारों की संख्या में उनके समर्थक शिरकत किए.

नामांकन दर्ज कराने के बाद एक जनसभा का आयोजन किया गया. चंद्र प्रकाश चौधरी और अन्य मंत्रियों ने सभा को संबोधित किया. आजसू के चंद्र प्रकाश चौधरी ने ईमानदारी से बीजेपी को समर्थन देने की बात कही और अपने क्षेत्र में ज्यादा से ज्यादा वोट दिलाने की सौगंध ली.

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर एकबार पीएम बनाने की अपील की है. सांसद जयंत सिन्हा ने अपने विकास कार्यों के बारे में बताया और लोगों से अपने कार्यों के एवज में वोट की अपील की है. उन्होंने शेष बचे कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर आने वाले समय में पूरा करने की बात कही है.

जयंत सिन्हा ने अपने नामांकन में अपने चल और अचल संपत्ति का ब्यौरा दिया है. उन्होंने अपनी सालाना आय 35,91,290 रुपए बताया है. वहीं, अपनी पत्नी की आमदनी 5,36,21,990 रुपये बताया है. अपनी चल और संपत्ति का उल्लेख करते हुए कुल 32 करोड़ 56 लाख 77 हजार 716 रुपये बतायी है. जयंत सिन्हा से ज्यादा धनवान उनकी पत्नी हैं. उनकी पत्नी की चल संपत्ति कुल 11,43,46,268 रुपए की है. वहीं, अचल संपत्ति 8,54,70,717 रुपए हैं. दोनों को मिलाकर इनकी कुल संपत्ति कुल 66 करोड़ से अधिक है. उन्होंने अपनी देनदारी के बारे में बताते हुए कहा है कि 14,65,48,875 रुपये है. वहीं उनकी पत्नी के ऊपर कुल बकाया 4,64,30,571 रुपया है.

आपको बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में इनके द्वारा जो संपत्ति का ब्यौरा दिया गया था उसके अनुसार लगभग 10,65,98,837 रुपये के लोन अमाउंट बढ़े हुए हैं. कुल मिलाकर अगर देखा जाए तो जयंत सिन्हा की संपत्ति में कोई वृद्धि नहीं हुई है.