बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद बोले गंभीर, "PM मोदी से प्रभावित होकर इस पार्टी में आया'

पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली व रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी ज्वॉइन कर ली.

बीजेपी ज्वॉइन करने के बाद बोले गंभीर, "PM मोदी से प्रभावित होकर इस पार्टी में आया'
गंभीर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की.

नई दिल्ली: पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली व रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी ज्वॉइन कर ली. उन्हें नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. इस बारे में गंभीर का कहना है कि पार्टी जो जिम्मेदारी देगी, उसे वह निभाएंगे. गंभीर दिल्ली के राजेंद्र नगर में रहते हैं. बीजेपी लोकसभा चुनाव 2019 में उनकी लोकप्रियता को भुनाने का पूरा प्रयास करेगी. उन्होंने 2014 के लोकसभा चुनाव में पंजाब की अमृतसर सीट पर जेटली के पक्ष में प्रचार भी किया था. हालांकि, जेटली यह चुनाव हार गए थे. 

गंभीर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद मीडिया से कहा, "मैं इस पार्टी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण से प्रभावित होकर शामिल हो रहा हूं. मैं यह अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं." 

गंभीर ने बीजेपी में शामिल होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की. जेटली ने गंभीर के बीजेपी में शामिल होने को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने को लेकर पार्टी सही समय पर फैसला लेगी. सूत्रों के अनुसार, गंभीर को नई दिल्ली सीट से टिकट दिया जा सकता है. फिलहाल यहां से मीनाक्षी लेखी बीजेपी की सांसद हैं. हालांकि अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया.  

वैसे, गौतम गंभीर राष्ट्रीय महत्व के विषयों को समय-समय पर उठाते रहे हैं. कई बार दिल्ली के मुद्दे उठाने पर उनकी आम आदमी पार्टी से ट्विटर पर बहस भी हो चुकी है. पिछले हफ्ते ही दिल्ली बीजेपी ईकाई के वरिष्ठ नेता ने दावा किया था कि गंभीर पार्टी की बैठकों में भाग ले रहे हैं. हालांकि, गंभीर से इन खबरों को अफवाह करार दिया था. उनके साथी वीरेंद्र सहवाग के बारे में खबर आई थी. सहवाग में राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं होने की बात कही थी.  

गंभीर 2011 विश्वकप और 2007 टी-20 विश्वकप में भारत की जीत के सूत्रधारों में रहे थे. उन्हें हाल ही में पद्मश्री से नवाजा गया है. गंभीर ने 4 दिसंबर 2018 को क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से आधिकारिक रूप से संन्यास ले लिया था. गंभीर ने 58 टेस्ट में 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए हैं. इसमें 9 शतक व 22 अर्धशतक शमिल हैं. उन्होंने 147 वनडे खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.68 की औसत से 5,238 रन बनाए हैं.