close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

एनडीए की डिनर डिप्‍लोमेसी, 36 दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी पर जताया भरोसा

दिल्‍ली के अशोका होटल में बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने एनडीए के साथी दलों के लि‍ए ये डिनर आयोज‍ित किया है.

एनडीए की डिनर डिप्‍लोमेसी, 36 दलों के नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी पर जताया भरोसा
photo : @BJP4India

नई दिल्‍ली: चुनाव नतीजो से पहले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने एनडीए के साथी दलों के लिए दिल्‍ली में एक डिनर का आयोजन किया है. इसमें एनडीए से जुड़े सभी दलों के अलावा बीजेपी शास‍ित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री और उपमुख्‍यमंत्री भी पहुंच रहे हैं. लोकसभा के परिणाम 23 मई को आने वाले हैं. इससे पहले इस डिनर को काफी अहम माना जा रहा है.

एनडीए के डिनर में 36 दलों के नेता शामिल हुए. 3 पार्ट‍ियां शामिल नहीं हो पाईं. उन्‍होंने लिखित में समर्थन दिया है. डिनर के बाद एलजेपी प्रमुख रामविलास पासवान ने एक प्रस्‍ताव पेश किया. प्रस्‍ताव के अनुसार, ये भारत की उम्‍मीदों का चुनाव था.  इस प्रस्‍ताव में सरकार की योजनाओं का उल्‍लेख किया है. इनमें आयुष्‍मान भारत, उज्‍ज्‍वला योजना जैसी योजनाओं का उल्‍लेख किया.

राजनाथ स‍िंह ने मीड‍िया से बातचीत करते हुए बताया, हमारी सरकार प्रगति की गति को बढ़ाएंगे. हम भारत की अर्थव्‍यवस्‍था को 5 ट्र‍िलियन डॉलर की बनाएंगे. राजनाथ सि‍ंह ने कहा, इस बैठक को पीएम मोदी ने संबोध‍ित करते हुए सभी का धन्‍यवाद दिया. उन्‍होंने कहा, एनडीए के सभी दलों को पीएम मोदी पर विश्‍वास. एनडीए अब एक परिवार बन चुका है. ये सिर्फ गठबंधन नहीं है अब ये एक परिवार बन चुका है. पीएम मोदी के अनुसार, देश को अब जात‍ि के बंधन से मुक्‍त होना चाह‍िए. देश में एक ही बड़ी जात‍ि है और वह है गरीबी

राजनाथ सिंह ने कहा, NDA ने संकल्प लिया है कि आने वाले वर्षों में हम प्रगति की गति को और आगे लेकर जायेंगे और इंफ्रास्ट्रक्चर में 100 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेंगे. NDA बैठक में एक प्रस्ताव पारित हुआ, जिसमें PM और Council of ministers को बधाई दी गई. अमित शाह और पीएम ने सबके चुनाव में अथक प्रचार के लिए धन्यवाद दिया.

राजनाथ सिंह ने कहा, एक प्रस्ताव पास हुआ जो रामविलास पासवान ने पेश किया. प्रस्ताव में लिखा है कि पीएम और मंत्री परिषद को बधाई दी गई. कामों की तारीफ की गई. सरकार की योजनाओं की तारीफ की गई. 36 दलों ने एनडीए की बैठक में हिस्सा लिया. 3 दलों ने अपना समर्थन पत्र भेजा है. सभी ने पीएम का स्वागत और अभिनंनदन किया.

डिनर के दौरान PM ने कहा, NDA सर्फ alliance ही नहीं है बल्कि we r just like family. राजनाथ ने कहा, WB और Kerala में हिंसा की निंदा की गई. देश की जनता को ये मालूम है कि नामुमकिन भी अब मुमकिन है. सरकार के औपचारिक तौर पर शपथ से पहले NDA ne desh के विकास को गति देने की एक रूप रेखा तैयार किया. हम कृषि और ग्रामीण विकास में 25 लाख करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेंगे.

इससे पहले बीजेपी के इस डिनर में नेताओं का पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ. जेडीयू के मुख‍िया और ब‍िहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे भी इस डिनर में पहुंच चुके हैं.

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव की मतगणना से दो दिन पहले आयोजित बैठक में मतगणना के बाद की रणनीति बनाई जा सकती है.  बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष राम विलास पासवान डिनर में शामिल हो रहे हैं. 

पीएम मोदी इस डिनर में हिस्‍सा लेने पहुंच चुके हैं. यहां पर भी एनडीए के साथी दलों ने उनका स्‍वागत किया. पीएम मोदी का पहुंचने पर बीजेपी अध्‍यक्ष ने स्‍वागत किया.

पूरा बादल परिवार पहुंचा
एनडीए के इस डिनर में पूरा बादल पर‍िवार पहुंचा. अकाली दल के मुख‍िया प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर स‍ि‍ंह बादल और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर भी इस डिनर में पहुंचीं. एलजेपी के मुख‍िया रामव‍िलास पासवान भी इस ड‍िनर पर पहुंचे.