BJP ने चुनाव आयोग से की मांग, 'केजरीवाल' के प्रचार पर लगाया जाए बैन, बताई ये वजह

भाजपा ने कहा कि केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कथित रूप से दावा किया कि भाजपा भारत में मुस्लिमों, ईसाइयों, जैनों, पारसियों तथा अन्य अल्पसंख्यकों को ‘‘घुसपैठी’’ मानती है.

BJP ने चुनाव आयोग से की मांग, 'केजरीवाल' के प्रचार पर लगाया जाए बैन, बताई ये वजह
फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को चुनाव आयोग से अनुरोध किया कि राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को लेकर लोगों में कथित रूप से डर पैदा करने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रचार करने पर पाबंदी लगाई जाए. भाजपा ने कहा कि केजरीवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कथित रूप से दावा किया कि भाजपा भारत में मुस्लिमों, ईसाइयों, जैनों, पारसियों तथा अन्य अल्पसंख्यकों को ‘‘घुसपैठी’’ मानती है.

 

 

आयोग को दिये गये ज्ञापन के अनुसार, ‘‘भाजपा का घोषणापत्र केवल अवैध घुसपैठियों की बात करता है, किसी अन्य की नहीं.’’ इसमें कहा गया कि केजरीवाल की मंशा लोगों को गुमराह करके समुदायों में घबराहट और आपसी घृणा पैदा करना है. भाजपा ने आयोग से लोकसभा चुनावों के दौरान केजरीवाल के प्रचार और मीडिया से बातचीत पर पाबंदी लगाने का अनुरोध किया. इससे पहले आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गौतम गंभीर पर दो मतदाता पहचान पत्र होने के आरोप लगाए थे.