close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Lok sabha elections 2019: उमा भारती के बाद कलराज मिश्र का ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने इस बार लोकसभा चुनाव (Lok sabha elections 2019) नहीं लड़ने का ऐलान किया है.

Lok sabha elections 2019: उमा भारती के बाद कलराज मिश्र का ऐलान, नहीं लड़ेंगे लोकसभा चुनाव
कलराज मिश्र बीजेपी के उन शुरुआती नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने उत्तर प्रदेश में पार्टी की जमीन तैयार की है.

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र ने इस बार लोकसभा चुनाव (Lok sabha elections 2019) नहीं लड़ने का ऐलान किया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश के झांसी से सांसद उमा भारती ने भी चुनाव नहीं लड़ने की बात कह चुकी हैं. कलराज मिश्र फिलहाल यूपी के देवरिया से सांसद हैं. मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके कलराज मिश्र को हाल में ही हरियाणा का चुनाव प्रभारी बनाया गया है.

Zee News से बातचीत में कलराज मिश्र ने कहा कि 'पार्टी ने मुझे हरियाणा की ज़िम्मेदारी दी है और संगठन के कई महत्वपूर्ण काम सौंपे हैं, इसलिए मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा. बीजेपी से मुझे कोई नाराज़गी नहीं है, पार्टी देवरिया से जिसे उम्मीदवार बनाएगी, उसका मैं समर्थन करूंगा. कलराज मिश्र ने कहा कि देश में एक बार फिर मोदी सरकार ही आएगी.

आपको बता दें कि कलराज मिश्र 75 वर्ष की उम्र पार कर चुके हैं और यूपी में बीजेपी के बड़े ब्राह्मण चेहरा हैं. पिछले कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही थी कि बीजेपी इस बार कलराज मिश्र समेत कई वरिष्ठ नेताओं के टिकट काट सकती है. बुधवार को ही दिल्ली में बीजेपी केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें यूपी के 40 प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए गए थे.

कलराज मिश्र के इस ऐलान के बाद देवरिया में बीजेपी नेताओं के बीच टिकट पाने की होड़ मच गई है. शलभमणि त्रिपाठी, शशांकमणि त्रिपाठी, एमएलसी देवेन्द्र प्रताप सिंह देवरिया से प्रत्याशी बनने का रेस में आगे चल रहे हैं. अब देखना ये होगा कि बीजेपी कलराज मिश्र की जगह पूर्वांचल में किसे ब्राह्मण चेहरे के तौर पर आगे बढ़ाती है.