लोकसभा चुनाव 2019: केरल की पलक्कड़ सीट पर 77.67 प्रतिशत वोटिंग, जानें खास बातें
Advertisement
trendingNow1519793

लोकसभा चुनाव 2019: केरल की पलक्कड़ सीट पर 77.67 प्रतिशत वोटिंग, जानें खास बातें

इस सीट पर भी उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला सभी के साथ 23 मई की मतगणना में होगा. यह सीट केरल की 20 लोकसभा सीटों में एक है. यहां शुरू से सीपीआई (एम) का दबदबा रहा है.

 पलक्कड़ लोकसभा सीट पर तीसरे चरण को हुए मतदान में 77.67 फीसदी रिकॉर्ड वोटिंग दर्ज की गई.

नई दिल्‍ली : लोकसभा चुनाव 2019 के तहत केरल की पलक्कड़ लोकसभा सीट पर तीसरे चरण को हुए मतदान में 77.67 फीसदी रिकॉर्ड वोटिंग दर्ज की गई. इस सीट पर भी उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला सभी के साथ 23 मई की मतगणना में होगा. यह सीट केरल की 20 लोकसभा सीटों में एक है. यहां शुरू से सीपीआई (एम) का दबदबा रहा है.

बात की जाए प्रत्‍याशियों की तो पलक्कड़ लोकसभा सीट से भाजपा ने कृष्ण कुमार सी को टिकट दिया है. वहीं, सीपीआई (एम) ने एमबी राजेश तो कांग्रेस पार्टी ने वीके श्रीकंदन को मैदान में उतारा है. उधर, बहुजन समाज पार्टी न हरि अरुम्बिल और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया ने तुलसीधरन पल्लीकल को चुनावी मैदान में उतारा है. इनके अलावा 3 निर्दलीय प्रत्याशी भी अपनी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

अभी इस सीट से सीपीआई (एम) के एमबी राजेश सांसद हैं. वह साल 2009 से लगातार दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. इस लोकसभा क्षेत्र में सात विधानसभा क्षेत्र आते हैं. इनमेंकोंगड़, मन्नरक्कड़, मलमपुड़ा, पालघाट, ओत्तपलम, शोरानुर और पत्तम्बी विधानसभा सीटें शामिल हैं. पालक्कड़ संसदीय सीट वामपंथी दलों का गढ़ है. कांग्रेस और बीजेपी यहां अपनी जड़ें लगातार मजबूत कर रही हैं. 

 

Trending news