close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सोनीपत में आसान नहीं है भूपेंद्र सिंह हुड्डा की राह, बीजेपी से मिल रही कड़ी टक्कर

हुड्डा की लड़ाई बीजेपी उम्मीदवार रमेश कौशिक से है लेकिन फिर भी जेजेपी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला यहां उनके लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं. 

सोनीपत में आसान नहीं है भूपेंद्र सिंह हुड्डा की राह, बीजेपी से मिल रही कड़ी टक्कर
फाइल फोटो

सोनीपत: कांग्रेस द्वारा हरियाणा के सोनीपत से लोकसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को मैदान में उतारा है. बता दें, यहां हुड्डा की लड़ाई बीजेपी के मौजूदा सांसद रमेश चंद कौशिक और जेजेपी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला से है. यहां आपको यह भी बता दें कि सोनीपत को जाट लैंड भी कहा जाता है और इस क्षेत्र में हमेशा से ही जाट उम्मीदवारों का दबदबा रहा है. 

भले ही इस सीट पर हुड्डा की लड़ाई बीजेपी उम्मीदवार रमेश कौशिक से है लेकिन फिर भी जेजेपी के उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला यहां उनके लिए परेशानी खड़ी कर रहे हैं. दरअसल, हुड्डा और दिग्विजय चौटाला दोनों ही जाट बिरादरी से हैं. इस वजह से अगर सोनीपत में जाट वोट बंटते हैं तो इसका सीधा फायदा बीजेपी को मिलेगा. भूपेंद्र हुड्डा सोनीपत को अपना ससुराल बता रहे हैं क्योंकि उनकी पत्नी सोनीपत की रहने वाली हैं. 

आपको बता दें, कांग्रेस प्रत्याशी भूपेंद्र हुड्डा दो बार हरियाणा के मुख्यमंत्री रह चुके हैं लेकिन इस बार वह लोकसभा चुनाव सोनीपत से लड़ रहे हैं. इस वजह से यदि वह इस चुनाव में जीत जाते हैं तो साल के अंत में हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री बनने के लिए उनकी दावेदारी मजबूत होगी.