close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Lok sabha elections 2019 : PM मोदी ने ट्विटर पर बदला अपना अकाउंट नेम, अब कहलाएंगे 'चौकीदार नरेंद्र मोदी'

 लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के प्रचार के दौरान पीएम मोदी समेत तमाम बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर अपने नाम के आगे 'चौकीदार' शब्द जोड़ लिया है.

Lok sabha elections 2019 : PM मोदी ने ट्विटर पर बदला अपना अकाउंट नेम, अब कहलाएंगे 'चौकीदार नरेंद्र मोदी'
पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर मैं भी चौकीदार कैंपेन शुरू किया है.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha elections 2019) के प्रचार के दौरान विपक्षी दल जहां एक तरफ 'चौकीदार' शब्द का प्रयोग कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लगातार हमले कर रहे हैं, वहीं पीएम ने अपने नाम में ही यह शब्द जोड़कर उन्हें जवाब देने की कोशिश की है. पीएम मोदी मोदी ने रविवार को अपने अपने ट्विटर अकाउंट में अपना नाम बदल लिया. पहले ट्विटर अकाउंट @narendramodi में नरेंद्र मोदी लिखा था, अब इसमें चौकीदार शब्द जोड़ दिया गया है. अब पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट में उनका नाम 'चौकीदार नरेंद्र मोदी' हो गया है.

पीएम नरेंद्र मोदी के इस कदम के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर अकाउंट पर अपना नाम चौकीदार अमित शाह कर लिया है. इसके अलावा बीजेपी के तमाम नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ट्विटर पर अपने नाम के आगे 'चौकीदार' शब्द जोड़ लिया है.

दरअसल, शनिवार को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने चुनाव प्रचार को धार देते हुए ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान शुरू किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर 'मैं भी चौकीदार' से चुनावी मुहिम की शुरुआत की है.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कई बार अपने भाषणों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए 'चौकीदार चोर है' कहा था. अब विपक्ष के इसी हमले को भाजपा ने अपने चुनावी प्रचार में शामिल कर लिया है . 2014 के लोकसभा चुनाव में मणिशंकर अय्यर के ‘चायवाला’ टिप्पणी को भी भाजपा ने चुनाव अभियान का हिस्सा बनाया था. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा, ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं.’ उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है. मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है. उन्होंने कहा, ‘आज हर भारतीय कह रहा है कि ‘मैं भी चौकीदार.’ 

मोदी अक्सर स्वयं को ऐसा ‘‘चौकीदार’’ बताते आए हैं जो भ्रष्टाचार को अनुमति नहीं देगा और न ही स्वयं भ्रष्टाचार करेगा. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल लड़ाकू विमान समझौते में कथित अनियमितताओं को लेकर मोदी पर बार-बार निशाना साधकर कहते रहे हैं, ‘चौकीदार चोर है.’ नरेंद्र मोदी के 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे. नरेंद्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरू की गयी है.