close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जोधपुर में बोले PM मोदी-पाक से आए हिंदू शरणार्थ‍ियों को हम नागरिकता देने वाले हैं

लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को राजस्‍थान के जोधपुर पहुंचे. यहां उन्‍होंने हिंदू शरणार्थि‍यों का मुद्दा उठाया.

जोधपुर में बोले PM मोदी-पाक से आए हिंदू शरणार्थ‍ियों को हम नागरिकता देने वाले हैं

जोधपुर: लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के लिए राजस्‍थान पहुंचे पीएम मोदी ने जोधपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए बड़ा ऐलान किया. उन्‍होंने यहां कहा, पाकिस्तान में आस्था के कारण प्रताड़ित होकर जो लोग भारत आए हैं, जो कांग्रेस की गलती के कारण आज भुगत रहे हैं, उनकी नागरिकता का प्रावधान भी हम करने वाले हैं. बता दें कि राजस्‍थान के सीमावर्ती इलाकों में पाकिस्‍तान से आए हिंदुओं की नागरिकता बड़ा मुद्दा रहती है.

पीएम मोदी ने अवैध घुसपैठ पर भी निशाना साधा, उन्‍होंने कहा, और हां, मैं ये भी कह दूं कि जो अवैध तरीके से भारत में आए हैं, जो अपना देश छोड़कर, भारत के संसाधनों पर कब्जा करने आए हैं, उनके साथ पूरी सख्ती से निपटा जाएगा. इसके अलावा जानें उन्‍होंने क्‍या क्‍या कहा....

कुमारस्‍वामी को घेरा
कर्नाटक के मुख्यमंत्री कहते हैं कि जो भूखे मर रहे हैं और जिनकी कमाई का कोई साधन नहीं होता, वही सेना में जाते हैं. कर्नाटक के मुख्यमंत्री और कांग्रेस के लोगों को पता नहीं है - जो सेना में जाता है, वो देश की रक्षा के लिए जाता है. क्या ऐसे लोगों को माफ कर सकते हैं? ये वीरों की धरती, जवानों की धरती, शहीदों की परंपरा वाली धरती ऐसी पार्टी को एक पल भर के लिए टिकने देगी क्या?

कांग्रेस पर निशाना
2014 में सत्ता में आने पर जब मुझे ये बताया गया कि भारत अपनी सुरक्षा का 70% भाग विदेश से आयात करता है तो ये सुनकर मुझे बड़ा धक्का लगा. 130 करोड़ का देश, हर साल दुनिया में सबसे ज्यादा इंजीनियर पैदा करने वाला देश हथियारों के लिए दुनिया पर आश्रित है?: जब भारत आजाद हुआ तब 18 आयुध फैक्ट्रियां काम कर रही थी और चीन में उस समय एक भी कारखाना नहीं था. लेकिन आज चीन रक्षा सामग्री निर्यात करने वाला देश है और भारत सबसे ज्यादा रक्षा सामग्री आयात करने वाला देश है. ये है कांग्रेस के 70 सालों का criminal negligence, ये थी देश की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस के रवैये की सच्चाई.

देखें LIVE TV

आतंकवाद पर सख्‍त रुख...
हमारी सरकार का पांच साल का कार्यकाल गवाह है कि बीजेपी का देश की सुरक्षा को लेकर, आतंकवाद को लेकर क्या रुख रहा है. जो भारत के अहित की बात करेगा, उसके साथ हम सख्ती से ही निपटेंगे.

कांग्रेस के सहारे महंगाई पर निशाना
वंशवाद और झूठवाद के साथ कांग्रेस जब-जब आती है, अपने साथ महंगाई को लेकर आती है. कांग्रेस और महंगाई का चोली दामन का साथ है. कांग्रेस राज में 10% की दर से महंगाई बढ़ रही थी. 2014 के चुनाव में महंगाई ही मुद्दा था, आज हमारे विरोधी भी महंगाई शब्द बोल नहीं रहे हैं. पांच वर्षों की मेहनत के बाद आपके इस चौकीदार ने महंगाई की दर को घटाकर 2 या 3 प्रतिशत पर लाकर खड़ा कर दिया है.