close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

वाराणसी में PM मोदी की पिछली बार से भी बड़ी जीत, बोले- 'धन्यवाद काशी'

मतगणना के बाद PM मोदी ने कुल 6,69,602 मत हासिल किए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव को 1,93,848 और कांग्रेस के अजय राय को 1,51,800 मत मिले. 

वाराणसी में PM मोदी की पिछली बार से भी बड़ी जीत, बोले- 'धन्यवाद काशी'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट पर बड़ी जीत दर्ज की है.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी लोकसभा सीट 4.75 लाख मतों के अंतर से जीत लिया है. मतगणना के बाद PM मोदी ने कुल 6,69,602 मत हासिल किए जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव को 1,93,848 और कांग्रेस के अजय राय को 1,51,800 मत मिले. मोदी को दूसरी बार इस सीट से चुनने वाली जनता ने सबसे अधिक 63.59 प्रतिशत मत दिए. वर्ष 2014 में मोदी ने यहां 3.37 लाख मतों से जीत दर्ज की थी.

वाराणसी से जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा है, 'धन्यवाद काशी, इस महान भूमि की सेवा करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है.'

वाराणसी सीट पर मोदी के खड़े होने के कारण यहां प्रत्याशियों की बाढ़ आ गई थी. इस सीट से इस साल कुल 27 प्रत्याशियों ने चुनाव में अपनी किस्मत आजमाई. यहां 19 मई तो मतदान हुआ था. सूत्रों के अनुसार मोदी अगले सप्ताह बनारस का दौर कर लोगों का धन्यवाद करेंगे और काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे. 

मालूम हो कि 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी लोकसभा सीट पर 581022 वोट मिले थे. दूसरे नंबर पर रहे अरविंद केजरीवाल को 209238 वोट मिले थे. 75614 वोटों के साथ तीसरे नंबर पर कांग्रेस के अजय राय रहे थे.

भारत फिर जीत गया : मोदी
भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) पर विश्वास जताने के लिए देशवासियों को शुक्रिया अदा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार कहा कि 'भारत फिर जीत गया.' भाजपा शानदार जीत के साथ एकबार फिर सत्ता पर काबिज होने के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री ने अपने नारे 'सबका साथ, सबका विकास' में 'सबका विश्वास' भी जोड़ दिया.

मोदी ने ट्वीट कर कहा, "धन्यवाद भारत. जो विश्वास आपने हमारे गठबंधन पर जताया है वह सादगीभरा है और इससे हमें लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए और कठिन परिश्रम करने की ताकत मिली है. मैं सभी भजपा कार्यकर्ता की प्रतिबद्धताओं और कड़ी मेहनत के लिए सलाम करता हूं. वे घर-घर तक गए और हमारे विकास के एजेंडे के बारे में बताया."

इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया, "सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास विजयी भारत. हम साथ बढ़ेंगे. साथ समृद्ध होंगे. साथ में हम एक मजबूत और समावेशी भारत का निर्माण करेंगे. भारत फिर जीत गया. #विजयीभारत."