लोकसभा चुनाव: UP में तीन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है RPI, CM योगी से कही ये बड़ी बात

रामदास आठवले ने दावा किया कि सपा-बसपा के गठबंधन के बावजूद अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं. 

लोकसभा चुनाव: UP में तीन सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है RPI, CM योगी से कही ये बड़ी बात
आरपीआई के अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले की फाइल फोटो.

लखनऊ: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री रामदास आठवले ने बुधवार (27 फरवरी) को उत्तर प्रदेश की तीन लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई. आठवले ने बताया कि झूलेलाल मैदान में बुधवार को प्रदेश के विभिन्न स्थानों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक की गई. वह यहां अपनी राजनीतिक जमीन को वापस हासिल करने आए हैं, जिस पर बहुजन समाज पार्टी ने अतिक्रमण कर रखा है.

उन्होंने दावा किया कि सपा-बसपा के गठबंधन के बावजूद अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के मतदाता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ हैं. उत्तर प्रदेश के लोग जानते हैं कि सपा-बसपा कभी घोर प्रतिद्वंदी हुआ करते थे और अब मोदी को हराने के लिए वे एकजुट हो गए हैं. सभी लोग इस गठबंधन से खुश नहीं हैं. 

 

आठवले ने कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहती है. इस बारे में उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी कहा है. उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी उनकी पार्टी को एक भी सीट नहीं देती है तो वह कुछ सीटों पर निर्दलीय की हैसियत से चुनाव लड़ेंगे, बाकी सीटों पर वह बीजेपी का सहयोग करेंगे. 

इनपुट- भाषा