close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: SP-BSP गठबंधन में RLD की एंट्री का औपचारिक ऐलान आज

अखिलेश यादव और रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी के बीच बैठक में रालोद के खाते में आने वाली तीन या चार सीटों के बारे में अंतिम फैसला भी होगा. 

लोकसभा चुनाव 2019: SP-BSP गठबंधन में RLD की एंट्री का औपचारिक ऐलान आज
(फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी गठबंधन में राष्ट्रीय लोकदल को शामिल करने की औपचारिक घोषणा मंगलवार (05 मार्च) को हो सकता है. आज (मंगलवार) तो सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी की सपा प्रदेश कार्यालय में दोपहर 3.30 बजे ज्वॉइंट पीसी करेंगे. जानकारी के मुताबिक, दोनों नेताओं के बीच बैठक में रालोद के खाते में आने वाली तीन या चार सीटों के बारे में अंतिम फैसला भी होगा. 

सूत्रों के मुताबिक, सपा-बसपा गठबंधन में आरएलडी को तीन सीटें मिलना तय है. गठबंधन में रालोद को मिलेगी बागपत, मुजफ्फरनगर और मथुरा लोकसभा सीट सपा ने अपने कोटे से आरएलडी को दी है. जबकि रालोद चार लोकसभा सीटों की मांग पर अड़ी है. इस गतिरोध के चलते गठबंधन की औपचारिक घोषणा भी लटकी हुई थी. आज होने वाली इस बातचीत में चौथी सीट की संभावनाओं को लेकर पीसी से पहले आखिरी बातचीत होगी. 

ये भी पढ़ें: यूपी के महागठबंधन में RLD को मिली एंट्री, 3 सीटों पर बनी बात ले‍कि‍न चौथी पर फंसा पेंच

वहीं, सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस की एंट्री को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है. हालांकि, दोनों ओर से इसकी पुष्टि नहीं हो सकी. ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आज होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बात पर भी चर्चा कर सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि पुलवामा हमले के बाद से बदले सियासी हालात से राजनीतिक परिदृश्य भी बदलता दिखने लगा है, ऐसे में कुछ नए ऐलान भी हो सकते हैं. 

 

आपको बता दें कि 12 जनवरी को सपा और बसपा गठबंधन की औपचारिक घोषणा मायावती और अखिलेश यादव की संयुक्त पत्रकार वार्ता में हुई थी, जिसमें अन्य दलों के लिए चार सीटें छोड़ने का ऐलान किया गया था. इसमें रालोद के लिए तीन सीटें छोड़ने की चर्चा थी लेकिन इसका विधिवत ऐलान नहीं किया गया था.