close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने नतीजे की समीक्षा के लिए जेडीएस के विधायक दल की बैठक भी बुलाई है 

लोकसभा चुनाव में हार के बाद कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई
कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी (फाइल फोटो)

बेंगलुरु: लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की करारी हार के बाद मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने शुक्रवार को कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक बुलाई है . पार्टी सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने नतीजे की समीक्षा के लिए जेडीएस के विधायक दल की बैठक भी बुलाई है . 

मंत्रियों को भेजे गए एक पत्र में कहा गया,‘कल विधान सौध में कैबिनेट हॉल में दिन में साढ़े 12 बजे एक अनौपचारिक बैठक आयोजित की जाएगी. ’ सूत्रों ने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री, दोनों दलों के अपने कैबिनेट सहयोगियों के साथ लोकसभा नतीजों और गठबंधन के आगे की राह पर चर्चा करेंगे . 

चुनाव नतीजे अप्रत्याशित: कुमारस्वामी
इससे पहले लोकसभा चुनाव के परिणाम को ‘अप्रत्याशित’ बताते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि उनकी पार्टी जेडीएस और कांग्रस के नेता चुनाव में हार के कारणों पर विचार विमर्श करेंगे. बीजेपी ने राज्य में सत्ताधारी गठबंधन को करारी मात दी है.

कुमारस्वामी ने हार को स्वीकार किया और कहा कि वह जनादेश का सम्मान करते हैं. मुख्यमंत्री ने कहा,‘गठबंधन के दोनों दलों के नेता जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के उम्मीदवारों की हार पर चर्चा करेंगे.’

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया,‘हमारी पार्टी ने पिछले कुछ वर्षों में कई बार हार-जीत का सामना किया है और पार्टी कार्यकर्ताओं को हताश होने की जरूरत नहीं है. हमें पार्टी की मजबूती के लिए काम करना चहिए.’  उन्होंने दूसरी बार जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि वह जनादेश का सम्मान करते हैं .

कुमारस्वामी ने चुनाव के दौरान समर्थन और सहयोग के लिए गठबंधन दलों-जदएस और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का शुक्रिया अदा किया .