close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाराती 6 मई को डाल सकें वोट, इसलिए लड़के-लड़की ने एक दिन टाल दी शादी

लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के लिए 6 मई को वोट‍िंग होगी. मध्‍यप्रदेश की बेतूल सीट पर भी इसी चरण में वोट डाले जाएंगे.

बाराती 6 मई को डाल सकें वोट, इसलिए लड़के-लड़की ने एक दिन टाल दी शादी

इरशाद हिंदुस्तानी, बैतूल (मध्‍यप्रदेश):  लोकसभा चुनाव 2019 के लिए होने वाले मतदान लिए एक दुल्हन और दूल्हे का अपनी शादी एक दिन टालने के दिलचस्प मामला बैतूल में सामने आया है. यहां दूल्हे और दुल्हन ने अपनी 6 मई को होने वाली शादी सिर्फ इसलिए आगे बढ़ाकर 7 मई कर दी ताकि बाराती, मेहमान तसल्ली से  6 मई को मतदान कर सकें. मामला बैतूल के गांव मर्दवानी और भुड़की गांव का है.

सतीश सेना की 127 लाइट एडी रेजिमेंट में अनंतनाग में सिपाही हैं तो आदिवासी गांव मर्दवानी की शर्मिला बीएससी ग्रेजुएट हैं. दोनों की शादी की तारीख 6 मई तय की गई थी. इंतजाम के लिए सभी को एडवांस दिया जा चुका था. यहां तक कि सतीश के परिजनों ने  आमन्त्रण पत्र छपवाकर अपने कई रिश्तेदारों में बांट भी दिए. लेकिन इसी बीच हुए चुनाव की घोषणा ने दूल्हा दुल्हन को बेचैन कर दिया, दोनों ने साथ मेंम तय किया कि शादी छह को नहीं बल्कि 7 को होगी. दोनों के इस फैसले को परिवार ने भी माना. दोनों परिवार ने बैठकर तय कर लिया कि मतदान के चलते मेहमानों को होने वाली परेशानी  दूर करने शादी 7 मई को होगी.

दुल्हन शर्मिला के मुताबिक उसे ससुराल जाने का रोमांच तो है लेकिन चुनाव के चलते वह एक दिन और इंतजार कर लेगी. परिजन बताते हैं कि इससे उन्हें परेशानी तो हुई, क्योंकि टेंट और बाकी लोगों को जिस तारीख की बुकिंग दी गयी थी वह तारीख तय कर दी गयी थी.