close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019: झारखंड में लोहरदगा पहुंचेंगे पीएम मोदी, 23 अप्रैल को होगी जनसभा

झारखण्ड में चार चरणों में होने वाले 14 लोकसभा के चुनाव में पहले चरण में 29 अप्रैल को चतरा, लोहरदगा और पलामू लोकसभा के लिए वोट डाला जाना है.

लोकसभा चुनाव 2019: झारखंड में लोहरदगा पहुंचेंगे पीएम मोदी, 23 अप्रैल को होगी जनसभा
नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल को लोहरदगा में चुनाव प्रचार करेंगे. (फाइल फोटो)

रांचीः झारखण्ड में चार चरणों में होने वाले 14 लोकसभा के चुनाव में पहले चरण में 29 अप्रैल को चतरा, लोहरदगा और पलामू लोकसभा के लिए वोट डाला जाना है. बीजेपी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 23 अप्रैल को लोहरदगा में चुनाव प्रचार करने आएंगे.

लोहरदगा से मोदी कैबिनेट के मंत्री सुदर्शन भगत एक बार फिर से मैदान में ताल ठोक रहे हैं, जिनके मुकाबले कांग्रेस ने सुखदेव भगत को महागठबन्धन का उम्मीदवार बनाया है. पीएम के दौरे से पहले सूबे के सीएम ने कहा झारखण्ड में बीजेपी की हवा पहले से चल रही है. अब पीएम के आने से विकास की सुनामी आएगी, तो विपक्ष ने कहा पीएम अब झारखण्ड में आजमाए हुए सिक्के हो गए दोबारा नहीं चलेगें.

झारखण्ड में चुनाव प्रचार को साधने के लिए हर दल के रणनीतिकार अपने अपने तरीके से विरोधियों को मात देने की रणनीति बना रहे हैं. झारखण्ड में चार चरण में होने वाले चुनाव में 29 अप्रैल को तीन लोकसभा के चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले तीन लोकसभा को साधने के लिए प्रधानमंत्री झारखण्ड के लोहरदगा से तीन लोकसभा को साधते नजर आएंगे. 

लोहरदगा से बीजेपी उम्मीदवार सुदर्शन भगत मैदान में हैं और वह मोदी सरकार में मंत्री भी हैं, तो दूसरी तरफ चतरा में लंबे जद्दोजहद के बाद एक बार फिर अंतिम वक्त में पार्टी से अपने पुराने चेहरे और वर्तमान सांसद सुनील सिंह पर ही भरोसा जताया है. पलामू से भी वर्तमान सांसद बीडी राम ही मैदान में हैं यानी तीनों लोकसभा ने बीजेपी के पुराने चेहरे ही हैं.

बीजेपी झारखण्ड में 14 लोकसभा को साधने के लिए रणनीति के हिसाब से चुनाव प्रचार में जुटी है. पीएम के चेहरे का फायदा बीजेपी पूरी तरह से उठाना चाहती है, तो विरोधी लोहरदगा में पीएम के आने से सुनामी आएगी इससे सहमत नहीं हैं. साथ ही ये भी बताना नहीं भूलते की जब सुनामी आती है तो सब तहस नहस होता है. अब अपना घर भी बचालें तो बड़ी बात होगी. 

झारखण्ड के पहले चरण में जिन तीन लोकसभा क्षेत्र में चुनाव होना है, उन तीनों लोकसभा चतरा, लोहरदगा और पलामू पर बीजेपी का कब्जा है और तीनों सीटिंग सांसद ही मैदान में हैं. अब बीजेपी 23 अप्रैल के पीएम दौरे से सभी तीनों सीट पर कब्जे की रणनीति बनाने में जुटी है. अब देखना दिलचस्प होगा 29 अप्रैल को होने वाले मतदान में विकास की सुनामी में बीजेपी को तीनों सीट मिलता है या कुछ तबाही आती है.