गया में राहुल गांधी का बयान- 'चौकीदार गरीबों का नहीं अमीरों के घरों के बाहर होता है'

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पक्ष में चुनाव करने के लिए राहुल गांधी गया पहुंचे जहां उन्होंने गया के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित किया और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. 

गया में राहुल गांधी का बयान- 'चौकीदार गरीबों का नहीं अमीरों के घरों के बाहर होता है'
राहुल गांधी ने कहा कि न्याय योजना से गरीबों की हम मदद करेंगे.

गया: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए सभा को संबोधित करने के लिए गया पहुंचे. पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के पक्ष में चुनाव करने के लिए राहुल गांधी गया पहुंचे जहां उन्होंने गया के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित किया और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम की देशभक्ति की बात धोखा है. उन्होंने कहा कि मोदी जी इस देश में दो भारत बनाना चाहते हैं लेकिन हम एक भारत बनाएंगे. 

 

साथ ही नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि चौकीदार गरीबों का नहीं होता है, चौकीदार अमीरों के घर के बाहर रहता है. इस चुनावी सभा में राहुल गांधी और जीतनराम मांझी के अलावा हाल में ही कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा भी मौजूद थे. 

अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने न्याय योजना के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा कि न्याय योजना से गरीबों की हम मदद करेंगे.  हिन्दुस्तान के 20 फीसदी गरीब को हम 72 हजार सालाना देगें. 12 हजार रुपये से कम आमदनी वाले के अकाउंट में डालेंगे.

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर राफेल डील के मुद्दे पर पीएम मोदी को घेरा और कहा कि उन्होंने राफेल की जांच करने वाले सीबीआई अधिकारी को हटा दिया. राहुल ने कहा कि मोदी जी का मेक इन इंडिया फेल हो गया है, लेकिन हम मेक इन गया और मेक इन बिहार करेंगे.

राहुल गांधी की सभा में समर्थकों ने चौकीदार चोर है के नारे लगाए. राहुल गांधी ने कहा दिल से आप डर निकाल दीजिए, कांग्रेस की सरकार आने वाली है. राहुल ने विशेष राज्य के दर्जे के मुद्दे को भी उठाया और कहा कि मोदी जी ने बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया था लेकिन वो फेल हो गए.