INS विराट से आखिर कहां छुट्टियां मनाने सपरिवार गए थे राजीव गांधी, जिसका जिक्र PM मोदी ने किया

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो गांधी परिवार युद्धपोत आईएनएस विराट का उपयोग ‘‘निजी टैक्सी’’ के रूप में करता था. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि पीएम मोदी राजीव गांधी की जिस ट्रिप की बात कर रहे थे, वो कौन सी थी.

INS विराट से आखिर कहां छुट्टियां मनाने सपरिवार गए थे राजीव गांधी, जिसका जिक्र PM मोदी ने किया
पीएम मोदी ने राजीव गांधी की छुट्टियों का किया जिक्र. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को दिल्‍ली के रामलीला मैदान से कांग्रेस और गांधी परिवार को आड़े हाथों लिया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो गांधी परिवार युद्धपोत आईएनएस विराट का उपयोग ‘‘निजी टैक्सी’’ के रूप में करता था. इससे पहले भी मोदी ने राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1’ करार दिया था. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि पीएम मोदी राजीव गांधी की जिस ट्रिप की बात कर रहे थे, वो कौन सी थी.

 

पीएम मोदी ने कहा, ‘‘क्या यह कभी कल्पना की जा सकती है कि भारतीय सशस्त्र सेनाओं के प्रमुख युद्धपोत का इस्तेमाल निजी अवकाश के लिए एक टैक्सी की तरह किया जाए ?’’विमान वाहक  आईएनएस विराट को भारतीय नौसेना में 1987 में सेवा में लिया गया था. करीब 30 वर्ष तक सेवा में रहने के बाद 2016 में इसे सेवा से अलग किया गया.