close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

हमने कभी नहीं कहा कि लोगों के खातों में 15 लाख रुपए आएंगेः राजनाथ सिंह

विपक्षी दलों का आरोप है कि बीजेपी ने 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को उनके खाते में 15-15 लाख देने का वादा किया था.

हमने कभी नहीं कहा कि लोगों के खातों में 15 लाख रुपए आएंगेः राजनाथ सिंह
फोटो सौजन्य: ANI

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) में बीजेपी का संकल्प पत्र बनाने वाली समिति के प्रमुख और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी ने लोगों के खाते में 15 लाख देने की बात कभी नहीं कही है. समाचार एजेंसी एनएनआई को दिए इंटरव्यू में राजनाथ सिंह ने कहा, 'बिलकुल नहीं कहा था कि 15 लाख आएंगे, ये कभी नहीं कहा था. हमने ये कहा था कि हम कालेधन के खिलाफ कार्रवाई करेंगे. कालेधन के खिलाफ कार्रवाई हुई है, हमारी सरकार ने ही कालेधन के मामले में एसआईटी का गठन किया है.'

राजनाथ सिंह का यह बयान ऐसे समय में आया है जब विपक्षी दल पर उनकी पार्टी बीजेपी पर झूठे वादे करने का आरोप लगा रहे है. विपक्षी दलों का आरोप है कि बीजेपी ने 2014 में चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को उनके खाते में 15-15 लाख देने का वादा किया था.

बता दें कि पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कालेधन को लेकर कार्रवाई करने की बात कही थी. बीजेपी ने जनता के बीच जाकर ये कहा था कि विदेशों में जमा कालाधन वापस लाया जाएगा. विपक्ष इस बार चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी के इसी वादे को याद दिलाते हुए उस पर वादा खिलाफी का आरोप लगा रहा है.

यह भी पढ़ेंः शख्स ने पूछा- मेरे खाते में कब आएंगे 15 लाख रुपये? PMO से मिला ये जवाब

राजनाथ सिंह ने विपक्षी नेताओं और उनकी करीबियों के यहां इनकम टैक्स और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मारे जा रहे छापों पर कहा है कि इसे राजनीतिक बदले की कार्रवाई कहना गलत है. जो एजेंसिया छापेमारी कर रही हैं वह स्वायत हैं. चुनाव आचार संहिता इन पर लागू नहीं होती है. वह अपने इनपुटे के आधार पर कार्रवाई कर रहे हैं, हम उन्हें कैसे रोक सकते हैं.  

राजनाथ सिंह ने कहा कि बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सरकार से सवाल पूछें लेकिन सुरक्षा बलों से किसी प्रकार का सबूत ना मांगे.