राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने NDA को दी जीत की बधाई
Advertisement
trendingNow1530098

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने NDA को दी जीत की बधाई

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election results 2019) में बीजेपी नीत एनडीए की जीत पर राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा बधाई दी है. राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, NDA के सभी विजयी उम्मीदवारों को अभूतपूर्व जीत पर हार्दिक बधाई.' राज्यसभा सांसद ने आगे कहा, 'पीएम मोदी की ऐतिहासिक और निर्णायक बहुमत से दोबारा जीत से दल नहीं देश भी जीत गया है.'

राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा.

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok sabha election results 2019) में बीजेपी नीत एनडीए की जीत पर राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा बधाई दी है. राज्यसभा सांसद सुभाष चंद्रा ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, NDA के सभी विजयी उम्मीदवारों को अभूतपूर्व जीत पर हार्दिक बधाई.' राज्यसभा सांसद ने आगे कहा, 'पीएम मोदी की ऐतिहासिक और निर्णायक बहुमत से दोबारा जीत से दल नहीं देश भी जीत गया है.'

मालूम हो कि इस बार 542 लोकसभा सीटों पर वोटिंग हुई थी. अब तक हुई वोटों की गिनती में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए 341 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. एनडीए की यह 2014 के लोकसभा चुनाव से भी बड़ी जीत है. साल 2014 में एनडीए को 336 सीटें आई थीं.

2014 में भाजपा ने लोकसभा की 543 सीटों में से 282 सीटें जीती थीं. भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2014 की 336 सीटों के मुकाबले 343 सीटों पर काबिज होता दिख रहा है. 

चुनाव रुझानों का बाजार ने भी स्वागत किया है. बीएसएसी सेंसेक्स ने पहली बार 40 हजार की ऊंचाई को छुआ वहीं एनएसई के निफ्टी ने 12 हजार के स्तर को पार किया. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया भी 14 पैसे मजबूत होकर 69.51 पैसे पर रहा. 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. सुषमा ने ट्वीट किया, ‘‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी - भारतीय जनता पार्टी को इतनी बड़ी विजय दिलाने के लिए आपका बहुत बहुत अभिनन्दन . मैं देशवासियों के प्रति हृदय से कृतज्ञता व्यक्त करती हूँ . ’’ 

मतगणना के रुझानों के आधार पर चुनाव परिणामों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, उनकी सरकार के पिछले पांच साल के कार्यों और चुनाव प्रचार अभियान का नतीजा माना जा रहा है. चुनाव प्रचार राष्ट्रीय सुरक्षा और राष्ट्रवाद के इर्द-गिर्द रहा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार कांग्रेस पार्टी की वंशानुगत विरासत पर निशाना साधा. विपक्ष ने भाजपा पर ध्रुवीकरण और बांटने वाली राजनीति के आरोप लगाते हुए हमला बोला. 

मतगणना के रुझानों के अनुसार, मोदी लहर के साथ-साथ पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी रणनीति ने भौगोलिक और जातीय, उम्र, लिंग जैसे समीकरणों को मात देते हुए उनका सफाया किया है. गुजरात की गांधीनगर सीट से अमित शाह 3,81482 मतों से आगे चल रहे हैं. मोदी के गृहराज्य में भाजपा 2014 के अपने प्रदर्शन को दोहराती हुई दिख रही है जब उसने सभी 26 सीटें जीती थी.

Trending news