बिहार में कांग्रेस को बड़ा झटका, RJD ने दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी को दिया टिकट

बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी कहा था कि किसी भी हाल में दरभंगा सीट नहीं छोड़ सकते हैं. 

बिहार में कांग्रेस को बड़ा झटका, RJD ने दरभंगा से अब्दुल बारी सिद्दीकी को दिया टिकट
RJD ने अब्दुल बारी सिद्दीकी को दिया दरभंगा से टिकट. (फाइल फोटो)

दरभंगा : बिहार में कांग्रेस पार्टी को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने बड़ा झटका दिया है. पार्टी ने बिहार के पूर्व वित्त मंत्री और पार्टी के कद्दवार नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी को दरभंगा से टिकट दे दिया है. पार्टी ने दरभंगा के अलीनगर से विधायक अब्दुल बारी सिद्दीकी को पार्टी का सिंबल दे दिया है. ज्ञात हो कि कांग्रेस पार्टी लगातार दरभंगा लोकसभा सीट पर दावा कर रही थी. हाल ही में बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आजाद ने आज सुबह ही दरभंगा सीट पर दावा ठोका था.

इससे पहले बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा ने भी कहा था कि किसी भी हाल में दरभंगा सीट नहीं छोड़ सकते हैं. इसको लेकर दिल्ली में पार्टी के तमाम बड़े नेताओं की देर रात बैठक हुई थी. इसमें सभी नेताओं ने आरजेडी के रवैये के प्रति नाराजगी जाहिर की थी. कई नेताओं ने महागठबंधन से अलग होने की वकालत भी की थी.

बिहार में टूटने की कगार पर महागठबंधन, RJD के रवैये से नाखुश हैं कांग्रेस के कई नेता

दरभंगा सीट पर आरजेडी के द्वारा उम्मीदवार उतारे जाने के फैसले से तो यह तय हो गया है कि सब कुछ ठीक नहीं है. आज (गुरुवार) को बिहार कांग्रेस के आला नेताओं की राहुल गांधी से मुलाकात होनी है. इस मुलुकात के दौरान बिहार के तमाम पहलुओं के बारे में उन्हें अवगत कराया जाएगा. 

अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल गांधी बिहार कांग्रेस के नेताओं की वकालत को तरजीह देते हुए महागठबंधन खत्म करने का फैसला लेंगे, या फिर किसी भी परिस्थिति में इसे जारी रखने की बात कहेंगे. ज्ञात हो कि तीन राज्यों में मिली जीत के बाद कांग्रेस अध्यक्ष साफ शब्दों में कह चुके हैं कि हम (कांग्रेस) अब बैकफुट पर नहीं खेलेंगे.