close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

समीक्षा बैठक में तेजस्वी यादव की हुई सराहना, बिहार में NDA की जीत को RJD ने बताया षड्यंत्र

बैठक में आरजेडी के सभी नेताओं ने एक सुर में तेजस्वी यादव के नेतृत्व को सराहा है. उन्होंने (तेजस्वी) युवाओं को जागरूक करने का काम किया तथा किसी भी नेता से अधिक सभाएं की.

समीक्षा बैठक में तेजस्वी यादव की हुई सराहना, बिहार में NDA की जीत को RJD ने बताया षड्यंत्र
समीक्षा बैठक में तेजस्वी यादव के नेतृत्व की हुई सराहना. (फाइल फोटो)

पटना : लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को मिली करारी हार के बाद पार्टी की दो दिवसीय समीक्षा बैठक मंगलवार को पटना में प्रारंभ हुई. इस बैठक में एकमत से नेता तेजस्वी यादव के नेतृत्व को सराहा गया तथा इस जीत को षड्यंत्र कहा गया.

बैठक के पहले दिन हारे हुए प्रत्याशियों और पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया और अपनी-अपनी बात रखी. इस मौके पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, पार्टी उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, शिवानंद तिवारी, प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे सहित कई नेता उपस्थित हुए. 

बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव का परिणाम जनादेश नहीं बल्कि षड्यंत्र है. उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में कांटे की टक्कर बताई जा रही थी, वहां दो-तीन लाख से उम्मीदवारों की हार हुई है. 

उन्होंने बताया कि बैठक में आरजेडी के सभी नेताओं ने एक सुर में तेजस्वी यादव के नेतृत्व को सराहा है. उन्होंने (तेजस्वी) युवाओं को जागरूक करने का काम किया तथा किसी भी नेता से अधिक सभाएं की. उन्होंने कहा कि पार्टी ने षड्यंत्र की जांच के लिए एक समिति बनाई है, जो एक सप्ताह के भीतर जमीनीस्तर तक की जांच कर पार्टी नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. 

इस समिति के अध्यक्ष जगदानंद सिंह को बनाया गया है, जबकि अब्दुल बारी सिद्दीकी और आलोक मेहता को सदस्य बनाया गया है. जहानाबाद में वरिष्ठ नेता तेजप्रताप के अधिकृत उम्मीदवार के खिलाफ दूसरे उम्मीदवार को प्रचार करने के संबंध में पूछे जाने पर सिंह ने इसे अंदरूनी मामला बताया और कहा कि "इसे हम लोग देखेंगे." 

उन्होंने कहा, "षड्यंत्र का यह मामला एक सीट पर नहीं, बल्कि पूरे बिहार का मामला है." पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने कहा, "हमारी टीम माइक्रो लेवल पर गांव-गांव जाएगी और लोगों को जनादेश के खिलाफ हुए षड्यंत्र की पोल खोलेगी. इस हार से हमलोग हतोत्साहित नहीं हैं, यह जनादेश की जीत नहीं है, यह षड्यंत्र है."

उन्होंने कहा कि बुधवार को भी बैठक जारी रहेगी. बुधवार की बैठक में पार्टी के विधायक शामिल होंगे.