close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जीत के बाद BJP ऑफिस पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा, बोलीं- मुझे राष्ट्र के लिए राजनीति में आना पड़ा

बीजेपी ऑफिस पहुंची साध्वी प्रज्ञा ने अपनी जीत के लिए जनता का आभार व्यक्त किया और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 'मैं आज बस इतना ही कहूंगी कि अब से मैं आप सब से सीखूंगी.

जीत के बाद BJP ऑफिस पहुंचीं साध्वी प्रज्ञा, बोलीं- मुझे राष्ट्र के लिए राजनीति में आना पड़ा
साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)
Play

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने भारी मतों के अंतर से जीत दर्ज कराई है. ऐसे में जीत के बाद बीजेपी ऑफिस पहुंची साध्वी प्रज्ञा ने अपनी जीत के लिए जनता का आभार व्यक्त किया और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि 'मैं आज बस इतना ही कहूंगी कि अब से मैं आप सब से सीखूंगी. मुझे राजनीति के बारे में कुछ नहीं पता, लेकिन मुझे राजनीति में आना पड़ा. मैं कुछ नहीं हूं, मेरा जो कुछ है सब कुछ राष्ट्र के लिए है. मैं राष्ट्र के लिए राजनीति में आई हूं.'

उन्होंने आगे कहा कि 'मेरी विजय राष्ट्र और धर्म की विजय है. यहां की जनता 70 साल से दलित और शोषित जीवन जी रही थी, लेकिन केंद्र में भाजपा सरकार बनने के बाद यहां की जनता को उससे मुक्ति मिली है. मोदी और अमित शाह जी ने जो विकास किया है. मेरी यह जीत उसी का प्रतिफल है. आज मैं यहां खड़ी हूं तो सिर्फ उनकी वजह से. प्रदेश का नेतृत्व करने वाले शिवराज जी यहां नहीं आ सके, क्योंकि उनके पिताजी का स्वास्थ्य ठीक नहीं था, लेकिन वह एक सफल नेृत्वकर्ता हैं. यह उन्होंने साबित कर दिया है.'

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने दोहराया 42 साल पुराना इतिहास, 29 में से 28 सीटों पर दर्ज कराई जीत

बता दें साध्वी प्रज्ञा कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को 3 लाख से भी अधिक मतों के अंतर से मात देकर भोपाल निर्वाचन क्षेत्र से विजयी घोषित हुई हैं. वहीं प्रदेश में भाजपा ने कुल 29 में से 28 सीटों पर विजय हासिल की है. जो कि भाजपा के लिए एक बड़ी सफलता मानी जा रही है, क्योंकि इससे पहले हुए विधानसभा चुनाव में प्रदेश में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था. प्रदेश में कांग्रेस को 29 में से सिर्फ 1 सीट पर ही जीत हासिल हुई है.

कंप्यूटर बाबा बोले- 'हम नर्मदा यात्रा करने वालों के साथ हैं, जेल यात्रा करने वालों के साथ नहीं'

वहीं देश की बात करें तो बीजेपी ने सभी 542 में से 303 सीटों पर जीत दर्ज कराई है. साल 2014 के बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में भी प्रचंड जीत दर्ज पीएम मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. कांग्रेस की लाख कोशिशों के बाद भी जनता ने बीजेपी को ही भारी मतों से विजयी बनाया है. वहीं बीजेपी की प्रचंड जीत को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है.