close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- जो मोदी से मेरी लड़ाई के बीच आएगा, उसे चकनाचूर कर दूंगा

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए चुनाव प्रचार के दौरान फर्रुखाबाद में एक रैली में खुर्शीद ने कहा, कांग्रेस संप्रग तीन बनाने की राह पर, उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजे सबको चकित कर देंगे.

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद बोले- जो मोदी से मेरी लड़ाई के बीच आएगा, उसे चकनाचूर कर दूंगा

फर्रुखाबाद/ कायमगंज (उत्तर प्रदेश): कांग्रेस संप्रग तीन बनाने की राह पर है और चुनाव में इसका प्रदर्शन कई लोगों की उम्मीद से परे होगा. पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने यह दावा किया हैं. उन्होंने फर्रुखाबाद  में एक चुनावी रैली में बीजेपी के साथ साथ महागठबंधन पर भी निशाना साधा. उन्होंने साफ कहा, पीएम मोदी के साथ मेरी लड़ाई में जो भी सामने आएगा उसे चकनाचूर कर दूंगा.

सलमान खुर्शीद फर्रुखाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं. पिछली बार वह बीजेपी के उम्मीदवार से हार गए थे. उन्होंने यहां पर एक चुनावी रैली में कहा, मैं ऐलान करता हूं कि मोदी से मेरी लड़ाई में जो मेरे सामने आएगा और मुझे रोकने की कोशिश करेगा वो चाहे गठबंधन का नाम ले या हाथी का नाम ले, मैं उसको वार करके चकनाचूर कर दूंगा.

यूपी में 2009 जैसे होंगे परिणाम
सलमान खुर्शीद ने कहा, जहां तक उत्तर प्रदेश में चुनाव परिणामों का सवाल है तो यह सबको चकित कर देने वाले होंगे. पूर्व में कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई के दो बार प्रमुख रहे खुर्शीद ने कहा कि वह इस बात से बिलकुल भी हैरान नहीं होंगे कि पार्टी राज्य में 2009 के प्रदर्शन के बराबर या उससे बेहतर करे. पार्टी ने 2009 में यहां की 21 सीटों पर जीत दर्ज की थी.

उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “2009 का प्रदर्शन (उत्तर प्रदेश में) उस वक्त की परिस्थितियों के लिहाज से अच्छा प्रदर्शन था. इसलिए 2009 का प्रदर्शन उच्च मानदंड है, लेकिन मुझे इस पर बिलकुल भी आश्चर्य नहीं होगा अगर हम उस कीर्तिमान तक पहुंच जाएं और यहां तक कि उससे भी अधिक ले आएं. जहां तक उत्तर प्रदेश (चुनाव परिणाम) की बात है तो कई तरह की चकित करने वाली बातें हो सकती हैं.”

दावा-कांग्रेस 200 के पार भी जा सकती है
खुर्शीद से जब पूछा गया कि क्या कांग्रेस राष्ट्रीय स्तर पर अपने 2009 के प्रदर्शन को दोहरा पाएगी जब उसने 205 सीटें जीती थी तो उन्होंने कहा कि बेशक कांग्रेस ऐसा कर सकती है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह जमीन पर भी इसी तरह के विचार देख रहे हैं. हालांकि उन्होंने यह भी माना कि कांग्रेस के खिलाफ तैयार किए गए “मतलबी रवैये एवं तंत्र” जैसी कई चुनौतियां भी मौजूद हैं.

उन्होंने कहा, “लेकिन मैं काफी हद तक आश्वस्त हूं कि नए नेतृत्व से उत्साहित हमारे कार्यकर्ताओं ने जिस तरह का उत्साह दिखाया है उसे और परिस्थितियों को मिला कर देखें तो हम कई लोगों की उम्मीद से बेहतर करेंगे और निश्चित तौर पर हम कई पार्टियों से काफी आगे होंगे और नि:संदेह सरकार बनाने की स्थिति में होंगे.”

फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी खुर्शीद का सामना त्रिकोणीय मुकाबले में भाजपा के मौजूदा सांसद मुकेश राजपूत और बसपा के मनोज अग्रवाल से है. कायमगंज विधानसभा क्षेत्र फर्रुखाबाद लोकसभा सीट के ही तहत आता है.