चुनाव 2019: सपा ने जारी की एक और लिस्ट, मुरादाबाद से बदल दिया उम्मीदवार
Advertisement
trendingNow1511213

चुनाव 2019: सपा ने जारी की एक और लिस्ट, मुरादाबाद से बदल दिया उम्मीदवार

सपा ने यह निर्णय ऐसे वक्त लिया है जब पिछले दिनों ही पार्टी को समर्थन का एलान करने वाली निषाद पार्टी ने कुछ मतभेदों के कारण शुक्रवार रात उससे नाता तोड़ लिया.

फाइल फोटो

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश की गोरखपुर तथा कानपुर लोकसभा सीटों के लिये शनिवार को अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया. वहीं, मुरादाबाद से अपना प्रत्याशी बदल दिया. सपा द्वारा शनिवार को जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने गोरखपुर सीट से रामभुआल निषाद को टिकट दिया है. निषाद गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा बनने के पूर्व कौड़ीराम विधानसभा सीट से दो बार विधायक रहे हैं. वह वर्ष 2007 में बनी बीएसपी सरकार में मत्स्य राज्य मंत्री भी रह चुके हैं. निषाद का गोरखपुर और आसपास अपनी बिरादरी में खासा असर माना जाता है.

 

fallback

 

सपा ने यह निर्णय ऐसे वक्त लिया है जब पिछले दिनों ही पार्टी को समर्थन का एलान करने वाली निषाद पार्टी ने कुछ मतभेदों के कारण शुक्रवार रात उससे नाता तोड़ लिया. निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद इस वक्त गोरखपुर से सांसद हैं, जो पिछले साल हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार के तौर पर सपा-बीएसपी गठबंधन की मदद से जीते थे. वहीं, सपा ने मुरादाबाद से पूर्व में घोषित प्रत्याशी नासिर कुरैशी के स्थान पर अब एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया है. इसके अलावा सपा ने कानपुर सीट से राम कुमार को अपना प्रत्याशी बनाया है.

Trending news