• 0/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    0बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    0कांग्रेस+

  • अन्य

    0अन्य

वाराणसी में फंसा पेच, शालिनी यादव बोलीं- 'मैं अभी भी पार्टी की आधिकारिक प्रत्याशी'

समाजवादी पार्टी ने बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव को सोमवार को वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. तेजबहादुर पहले प्रधानमंत्री के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे. सपा ने पहले इस सीट पर शालिनी यादव को टिकट दिया था लेकिन नामांकन के आखिरी दिन पार्टी ने तेज बहादुर को टिकट देकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है. 

वाराणसी में फंसा पेच, शालिनी यादव बोलीं- 'मैं अभी भी पार्टी की आधिकारिक प्रत्याशी'
शालिनी ने कहा, "मैंने अपना नामांकन पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर दाखिल किया है."

लखनऊ: समाजवादी पार्टी ने बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव को सोमवार को वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. तेजबहादुर पहले प्रधानमंत्री के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे. सपा ने पहले इस सीट पर शालिनी यादव को टिकट दिया था लेकिन नामांकन के आखिरी दिन पार्टी ने तेज बहादुर को टिकट देकर मुकाबले को दिलचस्प बना दिया है. 

सोमवार दोपहर बाद सपा की ओर से आधिकारिक तौर पर बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव को वाराणसी से सपा का टिकट दे दिया गया. इस बाबत सपा के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी भी दोपहर बाद साझा की गई. तेजबहादुर सपा समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचे, और उन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया. 

इसी बीच, पूर्व में वाराणसी सीट से सपा की ओर से घोषित उम्मीदवार शालिनी यादव ने कहा कि वह अभी भी पार्टी की आधिकारिक प्रत्याशी हैं. शालिनी ने कहा, "मैंने अपना नामांकन पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर दाखिल किया है. मैं पार्टी की आधिकारिक प्रत्याशी हूं."

 

शालिनी ने हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देकर सपा का दामन थामा था. वह कांग्रेस की ओर से मेयर प्रत्याशी रह चुकी हैं. शालिनी ने हालांकि तेजबहादुर की उम्मीदवारी को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि वह पार्टी के आदेश का पालन करेंगी. शालिनी ने कहा, "मैं तेजबहादुर की उम्मीदवारी पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगी. मैंने पार्टी अध्यक्ष के निर्देश का पालन किया है और करूंगी." 

वाराणसी से पीएम मोदी फिर से मैदान में
वाराणसी लोकसभा सीट से पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच मुकाबला हुआ था. मोदी ने केजरीवाल को 3.33 लाख वोट से हराया था. इस बार सपा, पूरे उत्तर प्रदेश में बीएसपी और आरएलडी से गठबंधन करके चुनाव लड़ रही है. कांग्रेस की ओर से अजय राय मैदान में हैं. अजय राय पिछले बार भी पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़े हैं. हालांकि उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था.वाराणसी में लोकसभा के अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है.