• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    349बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    88कांग्रेस+

  • अन्य

    105अन्य

गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला का दावा, '23 मई को गिर जाएगी रूपाणी सरकार'

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला ने सोमवार को दावा किया कि केंद्र में अगर कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनती है तो गुजरात एवं कुछ अन्य राज्यों में भी सरकार बदलेंगी. वाघेला ने यह भी दावा किया कि बीजेपी की सत्ता में वापसी नहीं होगी. 

गुजरात के पूर्व CM शंकर सिंह वाघेला का दावा, '23 मई को गिर जाएगी रूपाणी  सरकार'
कांग्रेस नेता ने कहा, "मुझे विश्वास है कि केंद्र में सरकार बदलने पर गुजरात की मौजूदा सरकार एक महीने भी नहीं रह पाएगी."

अहमदाबाद: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शंकर सिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने सोमवार को दावा किया कि केंद्र में अगर कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार बनती है तो गुजरात एवं कुछ अन्य राज्यों में भी सरकार बदलेंगी. वाघेला ने यह भी दावा किया कि बीजेपी की सत्ता में वापसी नहीं होगी. गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री वाघेला ने यह दावा भी किया कि गुजरात एवं महाराष्ट्र में बीजेपी के कई विधायक उनके साथ संपर्क में हैं और वे केंद्र में कांग्रेस की सरकार आने का इंतजार कर रहे हैं. उधर, बीजेपी ने उनके दावे को खारिज करते हुए इसे निराधार बताया और कहा कि वह लाइमलाइट में आने के लिए ऐसा बयान दे रहे हैं.

उन्होंने अपने बयान में कहा, "बीजेपी केंद्र और गुजरात दोनों जगह 23 मई को सत्ता गंवा देगी. 23 मई को गुजरात के कई विधायक राज्य सरकार को गिराने के लिए इस्तीफा देंगे."  

2017 तक कांग्रेस में रहन वाले वरिष्ठ नेता वाघेला ने कहा, "मुझे लग रहा है कि अगर केंद्र में बीजेपी की सरकार नहीं रहेगी तो गुजरात और कुछ अन्य राज्यों में भी सरकार बदलेगी. गुजरात में कई विधायक लंबे समय से दुखी हैं. वे बंधुआ मजदूर जैसा महसूस कर रहे हैं. उनका कहना है कोई उनकी नहीं सुन नहीं रहा. कोई भ्रष्टाचार की शिकायतों पर ध्यान नहीं दे रहा. यहां तक महाराष्ट्र में भी बीजेपी के कई विधायकों ने मुझसे मुलाकात की."  

2017 में गुजरात में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 182 में से 99 सीटें मिली थीं जबकि कांग्रेस के खाते में 77 सीटें आई थीं. बीजेपी गुजरात में दो दशक से सत्ता में है. कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मुझे विश्वास है कि केंद्र में सरकार बदलने पर गुजरात की मौजूदा सरकार एक महीने भी नहीं रह पाएगी.’’ उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि लोकसभा चुनाव में गुजरात में कांग्रेस 10 सीटें तक जीतने की स्थिति में होगी.

 

गुजरात में 23 अप्रैल को विधानसभा की चार रिक्त सीटों पर भी मतदान हुआ है. वाघेला ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "बीजेपी कांग्रेस-मुक्त भारत की बात करती है, लेकिन यह कांग्रेस युक्त हो गई है...मुझे नहीं पता कि पश्चिम बंगाल में क्या होगा, लेकिन मैं 100 फीसदी आश्वस्त हूं कि बीजेपी सरकार गुजरात में लोकसभा चुनाव के बाद गिर जाएगी." 

उधर, बीजेपी प्रवक्ता भरत पंड्या ने वाघेला के दावे को निराधार बताया. उन्होंने कहा, "गुजरात के लोगों ने वाघेला के झूठ को सुना है और ये निराधार दावा है. वह मीडिया का ध्यान खींचने के लिए ऐसा कर रहे हैं." 

(इनपुट भाषा से)